सराज घाटी ! बगस्याड के रहने वाले ओमप्रकाश ने बनाया सैनिटाजर गेट।

0
4194
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सराज घाटी के अंतर्गत बगस्याड के रहने वाले ओमप्रकाश ने सैनिटाजर गेट बनाया है । ओम प्रकाश कई सालों से इस तरह की चीजें बनाते आ रहे हैं, कई किस्म के उपकरण भी बनाए हैं जिनमें ई स्विच से दरवाजा खोलना , ई परदे , क्लेप स्विच ,ई लैंप, कम लकड़ी से जलने वाला ई तन्दूर , खिलौने, ई पहाडी टोपी, ई दरवाजा खुलते ही मोबाइल पर इंफॉर्मेशन आ जाती है ,ई मतलव इलेक्ट्रिक से चलने वाले उपकरण ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस तरह के कई उपयोगी उपकरण बनाए हैं । लेकिन आज इस दौर में जहां सारा संसार करोना जैसी महामारी से लड़ रहा है और सभी इसके बचने के उपाय निकाल रहें है,बता दें कि सबसे अधिक कारगर यह गेट लग रहा है जो ओमप्रकाश ने अपने घर में बनाया है ।इस घर मे प्रवेश करने वाले सैनिटाइज होकर आते हैं और सैनिटाइज होकर जाते हैं ।यह बहुत ही प्रेरणादायक बात है , इस कार्य में इनके परिवार के सभी सदस्य इनका उत्साह बढ़ाते हैं इनके माता -पिता, इनकी पत्नी इंद्रा देवी , भाई तपेन्दर,बहन दीपमाला व बाकी सदस्य सभी इनको कार्य करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं । इस संदर्भ में इनकी माताजी माया देवी और पिताजी दुर्गा सिंह ने भी इस बात की सराहना की ,उन्होंने सभी लोगों से यह आग्रह किया है कि जहां अधिक आना जाना हो ऑफिस हो,पंचायत जैसे स्थानों में इस तरह की गेट बनाये जाने चाहिए।

इस संदर्भ में ओमप्रकाश का कहना है कि सबको इस तरह के गेट बनाने चाहिए ,ताकि सभी सुरक्षित रहे । उन्होंने अपने संदेश में लोगों से आग्रह किया है कि अपने घर में रहे,सुरक्षित रहे और सरकार की आदेशों की अनुपालना करें। सराज के सभी लोगों को इस बात की खुशी है व सराहना की है। सराज वासियों को ओमप्रकाश पर गर्व है कि सराज में भी इस तरह का काविल कलाकार है। इनके जज्बे को सलाम है । सबको इस तरह के गेट बनाने चाहिए जहां अधिक आवाजाही हो इन्होंने ये आग्रह किया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखरमेश अत्री के कोरोना गाने ने मचाई धूम।
अगला लेखसुन्नी ! पल्याड गांव में एक दुकान में लगी आग !