सोलन ! 2785 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता !

0
2025
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय के दिशा-निर्देशानुसार सोलन जिला में वर्तमान में 2785 व्यक्तियों को कोरोना वायरस के खतरे के दृष्टिगत निगरानी में रख गया है। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. गुप्ता ने दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 2785 व्यक्तियों में से 2563 व्यक्तियों को होम क्वारेनटाईन किया गया है। इनमें से 2181 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्योें से जिला में आने के उपरान्त होम क्वारेनटाईन किया गया है। 218 व्यक्ति संस्थागत क्वारेनटाईन में हैं। 04 व्यक्तियों को आईसोलेट किया गया है। इनमें से दो व्यक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बद्दी तथा दो व्यक्ति क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में आईसोलेट किए गए हैं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला में अभी तक 3446 व्यक्ति 28 दिन की निगरानी अवधि को पूर्ण कर चुके हैं।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा कोरोना वायरस के खतरे के दृष्टिगत लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें और दो व्यक्तियों के मध्य कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखें। उन्होेने सभी से आग्रह किया कि आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड करें और इस एप में दिए गए निर्देशो का पालन करें। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि विभिन्न आदेशों का पालन करें और होम क्वारेनटाईन में रह रहे व्यक्ति कोई कोताही न बरतें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने आंध्र प्रदेश में फंसे हिमाचलियों की सहायता का आग्रह किया !
अगला लेखसोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 179 सैम्पल !