चम्बा ! सामाजिक कुरीतियां समाप्त करना गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था का उद्देश्य।

0
2688
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था जिला चंबा के मुख्य सलाहकार श्री जयसिंह भारद्वाज तथा प्रकाश भारद्वाज ने बताया कि गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था का मुख्य उद्देश्य समस्त सिप्पी समुदाय को एकजुट करना, सभी सिप्पी समुदाय को एस टी. का दर्जा दिलाना, संस्था के कमजोर तथा गरीब वर्गों को चिकित्सा व शिक्षा सहायता प्रदान करना, समुदाय के आर्थिक, नैतिक व सामाजिक स्तर में सुधार लाना, तथा समुदाय में छुआछूत, अशिक्षा, बाल-विवाह, दहेज प्रथा, नशाखोरी, कन्या भ्रूणहत्या, घरेलू हिंसा व अन्य सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करना है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि लोकडाउन खुलने के बाद जिला भर में खंड स्तर पर कमेटियों का गठन किया जायेगा तथा समुदाय को अन्याय व शोषण के खिलाफ जागरूक किया जाएगा। कहा कि आज देश को आजाद हुए 73 वर्ष हो गए हैं तथा संविधान को लागू हुए 70 वर्ष बीत गए लेकिन आज भी समाज में छुआछूत जैसी कुरीतियां व्याप्त है। इन कुरीतियों को समाप्त करने के लिए समुदाय के लोगों को विभिन्न अधिनियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने जिला भर के सिप्पी समुदाय से गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था की सदस्यता ग्रहण करने की अपील की है ताकि एकजुट होकर समाज में फैली सामाजिक कुरीतियों को समाप्त किया जा सके। जयसिंह भारद्वाज मुख्य सलाहकार एवं प्रवक्ता गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था जिला चंबा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! “क्लैपिंग फॉर कोरोना वॉरियर” थीम से कोरोना महामारी में लगे यौद्धाओं को सम्मान !
अगला लेखचम्बा ! कोरेाना संक्रमण के खतरे को देखते हुए चंबा पुलिस ने बुजुर्ग दुकानदारों को घर बैठने के दिए निर्देश।