मंडी ! “क्लैपिंग फॉर कोरोना वॉरियर” थीम से कोरोना महामारी में लगे यौद्धाओं को सम्मान !

0
1539
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी !  विश्व रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने सभी मंडी जिला वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस बार का यह दिवस ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में हमारे बीच आया है जब पूरा विश्व और भारत कोरोना महामारी से लड़ रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस की शाखाएं के माध्यम से हमारे स्वयं सेवी जिला, प्रदेश, देश-विदेश में अपनी बहुमूल्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। आज का यह दिन उन सभी का हौंसला बढ़ाने, मान-सम्मान देने के उद्देश्य से भी महत्वपूर्ण है। इसी उद्देश्य को लेकर इस दिवस की थीम ‘क्लैपिंग फॉर वॉलंटियर्स एण्ड कोरोना वारियर्सञ रखी गई है ।  यह दिवस इस लड़ाई में लगे कोरोना वारियर्स के मान सम्मान देने व उन्हें बेहतर कार्य के लिए मोटीवेट करने पर केन्द्रित है। हमारे मंडी जिला में भी जितने स्वयं सेवी हैं वे भी कोरोन की विरूद्ध लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

आशुतोष गर्ग ने कहा कि रेडक्रॉस के स्वयं सेवी लोगों को जागरूक करने, हैंड सैनेटाइजर, मास्क, स्वच्छता बारे जानकारी देने या जरूरतमंद लोगों को उनके घरद्वार पर सुविधा पहुंचाने में भी अपना विशेष योगदान दे रहे हैं और इस महामारी के विरूद्ध लड़ाई में प्रशासन को अपना पूर्ण सहयोग दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम सभी का नैतिक कर्तव्य है कि इस महामारी को लेकर सरकार व प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशाों का पालन करें। अन्य राज्यों व जिलों से आने वाले व्यक्ति अपनी सूचना को न छिपाएं। सामाजिक दूरी बनाए रखें, सार्वजनिक स्थलों पर मॉस्क अवश्य पहनें, घर के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों की स्वच्छता का भी ध्यान रखें। इस तरह हम सभी आपसी सहयोग से एकजुट होकर इस महामारी पर विजय पाने में अवश्य कामयाब होंगे।

इस अवसर पर रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव ओ.पी. भाटिया ने  रेडक्रॉस सर्व स्वयं सेवियों द्वारा तैयार किए गए 250 मॉस्क भी अतिरिक्त उपायुक्त को सौंपे। जिला में पंचायत स्तर पर भी सर्व स्वयं सेवियों द्वारा विश्व रेडक्रॉस दिवस आयोजित किया गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजंजैहली ! जय देव विष्णु मतलोड़ा सराज सातहारी चोहट कमेटी ने 3,02,600 रुपये का योगदान दिया !
अगला लेखचम्बा ! सामाजिक कुरीतियां समाप्त करना गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था का उद्देश्य।