चम्बा ! सलूणी क्षेत्र की तीन पंचायते पूरी तरह से सील !

0
2148
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला चंबा के उपमंडल सलूणी में कोरोना संक्रमण के दो मामने सामने आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। दो युवकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने सलूणी क्षेत्र की खड़जौता, डियुर तथा पिछला
डियुर तीन पंचायतों को पूरी तरह से सील कर दिया है। ऐसे में इन पंचायतों में जरूरत का सामान उपलब्ध करवाने वाली दुकानों सहित बैंक भी पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यही कारण है कि वीरवार को सलूणी क्षेत्र में न तो दुकानें खुली और न ही बैंक। लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई। प्रशासन ने चेतावनी जारी की है कि यदि कोई व्यक्ति घरों से बाहर निकलता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। क्षेत्र में केवल दवाइयों को दुकानो को खोलने की अनुमति दी गई है ताकि बीमारी की स्थिति में दवाइयां खरीदी जा सके। इसके लिए भी पंचायज, पुलिस की टीम कड़ी निगरानी करेगी। क्षेत्र की तीन पंचायतों को जोड़ने वाले मुख्य मार्गो को भी बंद किया गया है।

प्रशासन ने साफ किया गया है कि आगामी आदेश आने तक सलूणी क्षेत्र की तीन पंचायतों को पूरी तरह से सील रखा जाएगा ताकि कोरोना जैसी बीमारी किसी भी व्यक्ति को अपनी चपेट में न ले सके। उक्त तीनों पंचायतों के लिए हिमगिरी डियुर के चकोली पुल के पास बंद कर दिया गया है तथा पुलिस की नाकेबंदी की गई है ताकि वीरवार को ही पूरा प्रशासन एक्शन में दिखा। वहीं एसडीएम सलूणी विजय कुमार, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें पंचायतों में पहुंची तथा ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई थी। उक्त दोनों कोरोना संक्रमित आने वाले युवकों के संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया था। इसके अलावा क्षेत्र में भी सैनिटाइज किया गया था।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! सलूणी क्षेत्र में कोरोना संक्रमित युवकों को क्वारंटाइन सेंटर बालू में लाया गया।
अगला लेखशिमला ! ऊना जिले के 18 लोग लॉक डाउन की वजह से पश्चिम बंगाल में फंसे पड़े – हिमराल !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]