करसोग पुलिस ने बढ़ाई सख्ती, किया जा रहा है प्रत्येक गाड़ियों का निरीक्षण।

0
2094
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग। मंडी जिला में कोरोना संक्रमण के मामला सामने आने के बाद मंगलवार को करसोग में भी पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। पुलिस ने नाकों पर कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ा दी है। हर वाहन की गहनता से जांच की जा रही है। 10 बजे से जैसे की क‌र्फ्यू में ढील दी गई पुलिस की सख्ती और बढ़ गई। पुलिस ने शहर के लोगों को घर के नजदीक के घरेलू बाजारों से ही खरीदारी करने को कहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रशासन का मानना है कि शहर के लोग सस्ती सब्जी खरीदने के लिए पांच से सात किलोमीटर दूर बने थोक के बाजारों में पहुंच रहे हैं। इससे पूरे शहर में क‌र्फ्यू की ढील का अनावश्यक फायदा लिया जा रहा है। इसी तरह से पिछले कल सोमवार को करसोग बाजार में लोगों की ज्यादा भीड़ होने के कारण खरीदारों और कारोबारियों दोनों को संक्रमण का खतरा होने के पूरे लक्षण हो सकते थे। इसे दूर करने के लिए प्रशासन तथा पुलिस की ओर से सख्ती बढ़ा दी गई है। करसोग मैं आने वाले हर वाहन से लेकर इसमें सवार हर व्यक्ति को जांचा जा रहा है।

इससे पहले वाहन का पास होने पर व्यक्ति को लाया जा था परंतु अब थोड़ी डील होने के कारण प्रत्येक गाड़ियों का निरीक्षण हो रहा है। अब वाहन उसी स्थिति में अस्पताल की तरफ जाने दिया जा रहा है, यदि उसमें मरीज है। दूसरी स्थिति में लोगों को शहर में आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। कार में दो और दोपहिया में एक ही व्यक्ति कर सकेगा आवाजाही !

पुलिस ने वाहनों में बैठे हुए लोगों की संख्या भी तय कर दी है। कार में दो ही लोग जा पा रहे हैं। वहीं दोपहिया वाहन है तो उसमें एक ही व्यक्ति को जाने की अनुमति दी जा रही है। वाहनों में सवार ज्यादा लोगों को वापस भेजा जा रहा है।। बाजार में दिखा असर :

मंगलवार को बाजार में सख्ती का असर भी दिखा। बाजार में जहां क‌र्फ्यू के दौरान लोगों की ज्यादा भीड़ रहती थी, वहीं अब ज्यादा संख्या में लोग स्थानीय बाजारों में नहीं दिखे। पुलिस के वाहन ये भी निर्देश वाहन के माध्यम से देते रहे कि घरों में रहें। आवश्यक खरीदारी करनी है तो घर के समीप के बाजार से ही करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रदेश में कारोना को लेकर अव्यवस्था का आलम – कुलदीप राठौर।
अगला लेखलाहौल ! केलांग मे कोरोना वायरस से निपटने के लिए एसडीएम अमर नेगी ने अहम बैठक की !