चंबा ! बैंक मित्रों के माध्यम से लॉक डाउन में लोगों को घर द्वार दी जा रही बैंकिंग सेवाएं- उपायुक्त !

30 अप्रैल तक 3 करोड़ 25 लाख रुपए का भुगतान और प्राप्ति

0
2094
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चंबा ! कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर किए गए लॉक डाउन के दौरान लोगों को बैंक संबंधी सुविधाएं उपलब्ध करने को लेकर जिला प्रशासन के निर्देशों के मुताबिक काम करते हुए जिला की 119 बैंक शाखाओं, 72 एटीएम और 151 बैंक मित्रों के माध्यम से जिले में बैंकिंग व्यवस्था सुनिश्चित की गई। इस दौरान मास्क पहनने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य एहतियातों को बरता गया ताकि जहां लोगों को सहूलियतें भी मिलें और कोरोना संक्रमण से बचाव भी किया जा सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट विवेक भाटिया ने आज यहां बताया कि जिले में 30 अप्रैल तक लॉक डाउन की अवधि के दौरान बैंक मित्रों द्वारा ही 3 करोड़ 25 लाख रुपए का भुगतान और प्राप्ति लोगों के घर द्वार जाकर की। उन्होंने यह भी बताया कि हिमाचल ग्रामीण बैंक द्वारा मोबाइल बैंकिंग सेवाएं भी दी जा रही हैं। यह सेवाएं विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में मुहैया की जा रही है। कोरोना संक्रमण के चलते जिले के जिन क्षेत्रों को सील किया गया था वहां की 11 बैंक शाखाएं 27 अप्रैल तक बंद रही लेकिन अब इन बैंक शाखाओं में भी अन्य शाखाओं की भान्ति बैंकिंग कार्य चल रहा है।

उन्होंने ये भी कहा कि सभी बैंकों को यह निर्देश दिए गए हैं कि वे कर्फ्यू में ढील की अवधि के दौरान बैंक आने वाले उपभोगताओं में सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा मास्क पहनने की अनिवार्यता का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने लोगों से यह आह्वान भी किया कि जहां तक संभव हो अनावश्यक तौर पर बैंक आने से गुरेज करें।

हिमाचल ग्रामीण बैंक की मोबाइल बैंक सेवाओं के माध्यम से अब तक जंजला, जमुहार, कियानी, राजनगर, चकलू, पलेही, कोटी, खज्जियार और कैला जैसे क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा चुकी हैं। जिले के अन्य क्षेत्रों में भी यह सेवा दी जाएगी ताकि जहां दूरदराज क्षेत्र के लोगों को उनके घर द्वार पर बैंकिंग सुविधा मिले और उन्हें बैंक शाखा भी ना आना पड़े। बैंक शाखा के साथ-साथ एटीएम परिसर और एटीएम मशीन को भी नियमित तौर पर सैनिटाइज किए जाने की हिदायत दी गई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचंबा ! आरोग्य सेतु आईवीआरएस सेवा शुरू, 1921 टोल फ्री नंबर पर देनी होगी मिस्ड कॉल।
अगला लेखऊना ! नियम न मानने वाले दुकानदारों व अन्य लोगों पर प्रशाशन सख्त !