ऊना ! नियम न मानने वाले दुकानदारों व अन्य लोगों पर प्रशाशन सख्त !

0
789
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! लॉकडाउन के तीसरे चरण में नियम न मानने वाले दुकानदारों व अन्य लोगों पर आज उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कार्रवाई की। डीसी ने घालूवाल, सलोह, पंजावर व गगरेट में बाजार का निरीक्षण किया और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन न करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए दुकानें सील करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दुकानदार अपनी जिम्मेदारी को समझें, सड़क पर सामान न सजाएं और सारा सामान दुकान के अंदर ही रखें।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डीसी ने सड़क पर बिना वजह व बिना मास्क के घूम रहे बाइक सवारों से पूछताछ की और संतोषजनक उत्तर न दे पाने वाले 6 बाइक सवारों को संस्थागत क्वारंटीन में भेजने के निर्देश दिए। सभी 6 लोगों को गगरेट के क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटीन कर दिया गया है। उपायुक्त ने गगरेट बाजार का भी निरीक्षण किया और दुकान के सामने खड़े वाहनों को हटाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि किसी भी दुकान व सड़क के किनारे वाहन खड़े करना प्रतिबंधित है, ताकि दुकान में सामान खरीदने आने वाले ग्राहकों को सुविधा हो। डीसी ने कई दुकानदारों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप भी चैक की और कहा कि हर दुकानदार के लिए यह ऐप अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना अनिवार्य है। उन्होंने कुछ बैंकों में व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और निर्देश दिए कि बैंक के बाहर खड़े होने वाले ग्राहकों के लिए शामियाना लगाया जाए।

नियम न मानने वाले वाहन चालकों पर भी कार्रवाई

उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने नियम न मानने वाले वाहन चालकों की गाड़ियों को जब्त करने के निर्देश दिए और कहा कि सभी को नियम मानने होंगे, क्योंकि ऊना जिला अभी औरेंज जोन में है और जरा सी लापरवाही से जिला एक बार फिर रेड जोन में जा सकता है। इसलिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें और बेवजह बाजार न जाएं। आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी व जरूरी कामों के लिए घरों से बाहर निकलें।

शराब के ठेकों पर भी कार्रवाई

डीसी ने नियम न मानने वाले शराब के ठेके सील करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शराब विक्रेता तय दामों पर ही बिक्री करें और सभी के लिए रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य है, साथ ही गल्ब्स पहनना व मास्क लगाना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की यह कार्रवाई निरंतर चलती रहेगी। अभी तो बहुत से दुकानदारों को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है, लेकिन प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। अवेहलना करने वाले दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी।

बैरियर का निरीक्षण भी किया

उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने पंडोगा तथा गगरेट में अंतर राज्यीय बैरियर पर व्यवस्थाओं की जांच की और वहां तैनात स्टाफ के बातचीत की। उन्होंने निर्देश दिए कि बाहरी राज्यों से आने वाले सभी लोगों की अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य जांच की जाए और अगर किसी में फ्लू जैसे लक्षण हों तो इसकी सूचना सीएमओ ऊना को दें, ताकि उनके टेस्ट किए जा सकें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचंबा ! बैंक मित्रों के माध्यम से लॉक डाउन में लोगों को घर द्वार दी जा रही बैंकिंग सेवाएं- उपायुक्त !
अगला लेखऊना ! पेंशनर अपना जीवन प्रमाण पत्र [email protected] पर भेजे !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें