सुन्नी । वन विभाग की टीम ने बंदूक सहित तीन शिकारियों को धर दबोचा।

0
45855
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुन्नी । शिमला ग्रामीण के वन परिक्षेत्र, सुन्नी भज्जी के दाड़वाकोट जंगल में वन विभाग की टीम ने बंदूक सहित तीन शिकारियों को धर दबोचा। घटना 1 मई रात की है, जब चंडी बीट के वनरक्षक पंकज सैनी ने वन खंड अधिकारी हरसंग, सत्यदेव शर्मा को सूचना दी कि दाड़वाकोट जंगल में फायरिंग हो रही है जिसके बाद सत्यदेव शर्मा ने वनरक्षक हरसंग, हितेंद्र तथा वनरक्षक चंडी, पंकज सैनी को बीड़ की जैण पहुंचने को कहा तथा स्वयं भी बीड़ की जैण पहुंच गए। इसी बीच उन्होंने पुलिस थाना सुन्नी को भी मामले की सूचना कर दी, जहां से एसएचओ भागचंद आजाद तथा एएसआई राजविंदर सिंह के नेतृत्व में पुलिस दल मौके पर पहुंचा। वन खंड अधिकारी सत्यदेव शर्मा ने बताया कि बीड़ की जैण से थोड़ा ऊपर मोड़ पर एक कार नंबर एचपी 51 बी 0810 खड़ी थी जहां से दाड़वाकोट जंगल को रास्ता जाता है उन्हें शक हुआ कि शिकारी इसी गाड़ी में आए होंगे ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होने वन रक्षकों सहित वहीं नाका लगा दिया तथा पुलिस की टीम भी आसपास छानबीन करने लगी। रात लगभग 12:30 बजे चार व्यक्ति जंगल से उतरकर गाड़ी की तरफ आए। वन विभाग की टीम मौके पर घेरा डालकर तीन शिकारियों को दबोचने में सफल रही जबकि एक मौके से फरार हो गया। सत्यदेव शर्मा ने बताया कि शिकारियों के पास से एक बंदूक तथा एक बैग में मीट के टुकड़े बरामद किए गए। क्योंकि मीट के टुकड़ों पर खाल नहीं थी जिसे यह पता नहीं चल पाया कि मीट किस जानवर का है। इसी बीच पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया जहां से तीनों आरोपियों को सुन्नी थाना लाया गया।

आरोपियों की पहचान मोहनलाल गांव बैरटी चनावग, देवराज पुत्र मोहनलाल गांव बैरटी तथा हेतराम गांव धाटड़ु चनावग तहसील व थाना सुन्नी के रूप में हुई है। डीएसपी सिटी शिमला दिनेश शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 188, 269, वन्य प्राणी अधिनियम व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मीट के टुकड़ों को जांच के लिए वन्य प्राणी केंद्र टुटीकंडी भेजा जा रहा है। मौके से फरार शिकारियों की तलाश जारी है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 03 मई 2020 रविवार !!
अगला लेखजवाली ! अफवाह फैलाने पर व्यक्ति के परिजनोें ने शिकायतपत्र एसडीएम को सौंपा !