राजगढ़ क्षैत्र के मटर उत्पादको के लिए मसीहा बने ट्रक चालक !

देश की विभिन्न मंडियो मे यही करौना यौद्वा पंहुचा रहै है राजगढ़ का मटर ।

0
6246
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

राजगढ़ विकास खंड की लगभग सभी 30 पंचायतो मे काफी मात्रा मे मटर का उत्पादन होता है और यहा के किसानो की प्रमुख नकदी फसल है मटर और इन दिनो यहा मटर का सीजन पूरे यौवन पर है ! सरकार द्वारा किसानो की सुविधा के लिए लाक डाऊन मे विशैष प्रकार की रियायते दी गई है और इसी के परिणाम स्वरूप यहा के किसानो का मटर देश की विभिन्न मंडियो मे पहुच पा रहा है नही तो यह मटर खेतो मे ही सड जाता और किसानो को भारी आर्थिक हानि उठानी पडती !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मटर की फसल को देश की विभिन्न मंडियो मे पंहुचाने के लिए ट्रक चालको की भूमिका सबसे अहम है ! ये ट्रक चालक अपनी जान की परवाह किये बगेर मटर को देश की विभिन्न मंडियो मे पंहुचा रहै है ! इस दौरान इन ट्रक चालको को भारी परैशानियो का सामना भी करना पड रहा है ! ट्रक चालको का कहना है कि होटल ढाबे आदि सब बंद पडे है और उन्हे अपने ट्रको मे ही अपना खाना चाय आदि बनान पड रहा है और कई बार तो ऐसी जगह फंस जाते है जहां खाना बनाने के लिए राशन भी नही मिल पाता !

यहा राजगढ़ से प्रतिदिन 5/7 ट्रक मंटर देश की विभिन्न मंडियो के लिए जाता है एक ट्रक मे 8 से 12 टन मटर लौड होता है यानि प्रतिदिन 70 से 80 टन मटर देश की विभिन्न मंडियो मे जा रहा है जिसका पूरा श्रैय इन ट्रक चालको को जाता है ।।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय उच्च मार्ग चम्बा-भरमौर को ठीक करने के लिए युद्ध स्तर पर किया कार्य आरंभ।
अगला लेखसुंदरनगर ! बीएसएल जलाशय के किनारे आकर झुंड बनाकर बिना मास्क घूमते लोग !