किन्नौर ! कोविड जंग से लड़ाई के लिए खोले गए मन्दिरों के खजाने !

0
2544
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

किन्नौर ! जहां पूरा देश महामारी से लड रहा , वहीं देवभूमि हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर मदद करने मे आगे आ रहा है। जिला किन्नौर में कोरोना संक्रमण को लेकर सबसे अधिक सहायता राशि किन्नौर के देवी देवताओं ने दी है, जिसके चलते जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार को किसी न किसी रूप में किन्नौर से भी इस कोविड-19 के जंग में सहायता राशि प्राप्त हो रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अब तक किन्नौर की मंदिर कमेटियों द्वारा प्रदेश सरकार के कोविड फंड में किन्नौर के देवी देवताओं ने 20 लाख की सहायता राशि दी है और आगामी दिनों में अभी कई मंदिर कमेटियां सहायता राशि देने की योजना भी बना रही हैं। जिला दण्डाधिकारी किन्नौर गोपालचंद ने कहा कि जिस तरह आज देश व प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अर्थव्यवस्था डगमगा गयी है उसको देखते हुए अब प्रदेश के साथ किन्नौर के मंदिर कमेटियों ने भी कोविड 19 के जंग में देवी देवताओं के खजानों से लाखों की सहायता राशि देना शुरू किया है ! इसी तरह किन्नौर की सभी बड़ी व छोटी मन्दिर कमेटियों में पिछले डेढ़ महीने में 20 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदेश सरकार के कोविड फंड में जिला प्रशासन के माध्यम से भेजी है!

इसके अलावा 5 लाख के आसपास की सहायता राशि स्थानीय लोगों ने भी कोविड जंग से लड़ाई में सहायता के रूप में जिला प्रशासन को दी है!

किन्नौर में कोठी देवी चण्डिका में सबसे पूर्व कोविड जंग से लड़ाई के लिए अपने खजाने से सहायता राशि प्रशासन को दी है, जिसके बाद अब जिला के हर मन्दिर कमेटियां रोजाना प्रशासन के समक्ष कोविड 19 की लड़ाई में सहयोग के लिए सामने आ रही हैं और कई पंचायत प्रतिनिधियों ने भी अपने मासिक वेतन को इस जंग में दे दिया है!

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! 03 मई 2020 के फल और सब्जियों के दाम !
अगला लेखचम्बा ! क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय उच्च मार्ग चम्बा-भरमौर को ठीक करने के लिए युद्ध स्तर पर किया कार्य आरंभ।