जंजैहली ! उपमण्डल थुनाग के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही मोबाईल मैडिसिन सेवा !

0
2940
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जंजैहली ! उपमण्डलाधिकारी नागरिक थुनाग, सुरेन्द्र मोहन ने जानकारी दी है कि आपदा की इस घड़ी में उपमण्डल प्रशासन थुनाग द्वारा गरीब, जरुरतमन्द, गम्भीर रोगियों तथा लाॅकडाउन का सही पालन करने वाले रोगियों को घर द्वार पर दवाईयां उपलब्ध करवाने के लिए मोबाईल मैडिसिन सेवा शुरु की गई है। यह सेवा 26 मार्च 2020 को शुरु की गई थी। इस सेवा के अन्तर्गत जिन रोगियों की दवाईयां मण्डी, सुन्दरनगर तथा नेरचौक में मिलती है उन्हें ये दवाईयां मण्डी, सुन्दरनगर तथा नेरचौक से लाकर मोबाईल वैन द्वारा घर द्वार पर उपलब्ध करवाई जाती है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके अलावा जो दवाईयां शिमला व चण्डीगढ में मिलती हैं उनकी दवाईयां ड्रग इन्सपैक्टर मण्डी के माध्यम से मंगवाकर मोबाईल वैन द्वारा घर द्वार पर ही उपलब्ध करवाई जाती है। लोगों द्वारा मंगवाई गई दवाईयां डाॅक्टर से जांच करवाने के बाद ही घर द्वार पर मुहैया करवाई जाती है। इस सेवा के लिए प्रशासन ने नोडल अधिकारी श्री कृष्ण चन्द ठाकुर व कर्मचारी श्री राकेश कुमार को नियुक्त किया है तथा व्हाॅटसएप नम्बर 98169-68497, पर दवाईयों की डिटेल तथा पर्ची भेजकर दवाईयां मंगवाई जा सकती है।

मोबाईल मैडिसिन सेवा से अभी तक उपमण्डल के 100 से अधिक रोगियों की दवाईयां घर द्वार पर उपलब्ध करवाई गई है। इस सेवा से लाभान्वित हुए लोगों का कहना है कि उपमण्डल प्रशासन की यह सेवा उनके लिए वरदान साबित हो रही है। उपमण्डलाधिकारी ने बताया कि थुनाग प्रशासन लोगों की हरसंभव सहायता के लिए तत्पर है तथा उन्होंने लोगों से संयम रखने, लाॅकडाउन व कर्फ्यू का सही ढंग से पालन करने तथा उचित सामाजिक दूरी रखने का आवाहन किया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! हिमाचल में कोरोना के खिलाफ लड़ने के माडल की पूरे देश मे चर्चा !
अगला लेखचम्बा ! हिमालया ठाकुर की एक और कविता ने किया मंत्रमुग्ध !