शिमला ! हिमाचल “लॉक डाउन 3” में नहीं चलेगी किसी भी तरह की बसे !

0
32493
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! लॉक डाउन 3 के चलते हिमाचल सरकार ने फैसला लिया है कि फ़िलहाल हिमाचल में किसी भी तरह की बसे नहीं चलेगी और न ही कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट चलेगा !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कैबिनेट की बैठक में महेंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में Covid-19 व वित्तीय स्थिति की मॉनिटरिंग के लिए चार सदस्यीय कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में सुरेश भारद्वाज, महेंद्र सिंह ठाकुर व विक्रम ठाकुर को शामिल किया गया है। शराब कारोबारी 31मार्च तक का शराब का कोटा अब 31 मई तक बेच संकेंगे। बन्द के दौरान की शराब कारोबारियों को किसी तरह की लाइसेंस फ़ीस नही चुकानी पड़ेगी। केन्द्र की गाइडलाइन के मुताबिक 4 मई से हिमाचल के शराब ठेके भी खुल जाएंगे। छूट पर हिमाचल सरकार केंद्र के आदेशों पर अमल करेगी।

मुख्यमंत्री शहरी रोज़गार योजना के तहत 120 दिन का रोज़गार देने का निर्णय लिया गया। टोल टैक्स बैरियर भी 31 मई तक ऐसे ही चलेंगे। पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए 15 करोड़ की इलेक्ट्रिसिटी डिमांड पर छूट दी गई। साथ ही अलग अलग सेक्टर के लिए 250 करोड़ रुपये की राहत दी है। जिसमे ट्रांसपोर्ट , टूरिजम होटल शामिल है। लोकडाउन3 में अब 4 घंटे की बजाय 5 घंटे खुली रहेगी दुकाने। फिलहाल ग्रीन जोन में भी बसे नही चलाई जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! बाहर से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच करने की प्रक्रिया को किया गया तेज।
अगला लेखशिमला ! अब हिमाचल में सिर्फ 2 ही कोरोना पॉजिटिव केस रहे !