चम्बा ! बाहर से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच करने की प्रक्रिया को किया गया तेज।

0
2046
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिले के बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग ने बाहर से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच करने की प्रक्रिया को तेज कर दिया है। सरकार की ओर से जारी आदेश पर बाहरी राज्यों और जिलों में फंसे लोगों को चंबा पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में पूर्णता जांच के बाद ही व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए खैरी, दुनेरा और पांगी में बाहर से आने वाले लोगों की चेकिंग के लिए केंद्र स्थापित किए हैं। इसके अलावा लाहडू़ और तुन्नूहट्टी में स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य केंद्र बनाए गए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बॉर्डर एरिया में स्वास्थ्य जांच केंद्र बनाकर बाहर से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। बाहर से आने वाले लोगों को जिले में दाखिल करने से पहले स्वास्थ्य विभाग की टीमें बुखार और ऑक्सीजन लेवल को चेक कर रहे हैं। ताकि, व्यक्ति में कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी जांच की जा सके। थर्मल स्कैनिंग के जरिये बाहर से आने वाले लोगों का बुखार चेक किया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग उस व्यक्ति के सैंपल भी लिए जा रहे है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश गुलेरी ने बताया कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है। बुखार और ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए स्वास्थ्य टीमों को उपकरण दिए गए हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! कोविड-19 के संभावित संक्रमण को रोकने के लिए किया गया बैठक का आयोजन।
अगला लेखशिमला ! हिमाचल “लॉक डाउन 3” में नहीं चलेगी किसी भी तरह की बसे !