चम्बा ! हिमालया ठाकुर की एक और कविता ने किया मंत्रमुग्ध !

0
3171
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! मिलेनियम बी.एड कॉलेज चंबा की छात्रा हिमालया ठाकुर (स्नेहा ठाकुर) निवासी गांव मंजीर तहसील सलूणी जिला चंबा द्वारा कोरोना वैश्विक महामारी के चलते इसी संदर्भ में एक बार पुनः एक और कविता की रचना की गई है जिसमें इन्होंने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न हुई गंभीर स्थिति में समाज के विभिन्न वर्गों द्वारा समाज के लिए दिए जा रहे विशिष्ट योगदान के लिए उनको अपनी कविता की माला में पिरोते हुए अपने ही अंदाज में एक विशेष धन्यवाद दिया है। पिछले हफ्ते प्रस्तुत की गई अपनी पहली कविता में हिमालया ठाकुर ने कोरोना वायरस के कारण लाचार हुए बड़े-बड़े देशों पर एक हास्य टिप्पणी की थी तथा साथ ही लॉक डाउन के दौरान स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग व प्रशासन का भी धन्यवाद किया था !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस हफ्ते प्रस्तुत की जा रही इस कविता में इन्होंने देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ कहे जाने वाले देश के किसानों को भी अपने अंदाज में धन्यवाद दिया है और इसके साथ साथ इस गंभीर परिस्थिति में लोगों तक जरूरी सामान ले जाने के लिए उन वाहन चालकों का भी धन्यवाद किया है जो इन विषम परिस्थितियों में अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात लोगों तक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत हैं जिस कारण सरकार, प्रशासन व विभाग आवश्यक वस्तुओं को देश के कोने कोने में पहुंचा रहे हैं तथा लोगों को राहत प्रदान की जा रही है।

हिमालया ठाकुर ने बताया है कि उन्हें लिखने का शौक है तथा उन्होंने यह निर्णय लिया की स्वयं द्वारा रचित इन रचनाओं को समाज के हर वर्ग के साथ सांझा किया जाए ताकि इस वैश्विक महामारी के कठिन दौर में हम उन योद्धाओं की उपलब्धियों को समाज के सामने लाने का प्रयास करें जो दिन रात लगन के साथ इस विश्व को बचाने के लिए लगे हुए हैं और साथ ही इस दौरान मानसिक तनाव से मुक्त रहें व आत्म संयम रखें एवं स्थिति को बेहतर बनाने के लिए सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।

हिमालय ठाकुर ने अभी बताया कि उन्हें लिखने की प्रेरणा अपने पिता श्री तिलक राज ठाकुर तथा माता श्रीमती पवन ठाकुर से मिलती है जोश की हर निर्णय में उसका कदम कदम पर साथ देते हैं। उन्होंने बताया कि वह आगे भी समाज के विभिन्न विषयों से जुड़ी हुई रचनाओं को समय-समय पर लोगों के बीच में लाती रहेंगी। उन्होंने आग्रह किया है कि उनकी रचनाओं को अधिक से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जाए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजंजैहली ! उपमण्डल थुनाग के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही मोबाईल मैडिसिन सेवा !
अगला लेखसरकाघाट ! बाल्हडा में पहली बार होने वाली शहीद पंकज कुमार वॉलीवाल प्रतियोगिता स्थगित।