चम्बा ! आयुर्वेदिक अस्पताल बालू में भी बनाई गई कोरोना से निपटने की योजना।

0
1986
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! प्रदेश में भले ही कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हो। लेकिन स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रहा है ताकि अगर संक्रमण के नए मामले सामने आते हैं तो कोरोना संक्रमण को खत्म किया जा सके। जिला में मेडिकल कॉलेज चंबा समेत अन्य स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों जोरों पर है वहीं इसके अलावा आयुर्वेदिक अस्पताल बालू में भी इससे निपटने की योजना बनाई गई है। बालू आयुर्वेदिक अस्पताल में एसिम्प्टोमैटिक कोरोना के लिए तीस बिस्तरों का एक अलग आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है। ताकि यहां आपातकालीन स्थिति में उपचार किया जा सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अस्पताल के तीसरी मंजिल के एक हॉल व चार कमरों में शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था की गई है। इस वार्ड के लिए डॉक्टरों की निगरानी में सीनियर नर्स व फार्मासिस्ट की तैनाती की गई है। वहीं मेडिकल कॉलेज की टीम को भी तैनात किया जाएगा। इस वार्ड के मुख्य गेट समेत अन्य चारों तरफ बंद कर दिया है ताकि अस्पताल से कोई बाहर न जा सके। इसी मंजिल में स्टाफ के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है। वार्ड में मास्क, सैनेटाइजर, ग्लोब्स, आदि की भी पुख्ता व्यवस्था की गई है ।

एसिम्प्टोमैटिक कोरोना से निपटने की तैयारियों के अलावा यात्री निवासी भरमौर व साडल में क्वारंटाइन सैंटर भी बनाए गए हैं। मौजूदा समय में यात्री निवासी भरमौर में चार लोगों को क्वांरटाइन किया गया है। कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए थर्मल स्क्रीनिंग के लिए 10 स्कैनर व 20 ऑक्सीमीटर प्रयोग में लाए जा रहे हैं। सलूणी, भरमौर, पांगी तीसा में दो दो स्कैनर दिए गए हैं ताकि कोरोना संभावितों की जांच की जा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! पुलिस ने गश्त के दौरान बरामद की नौ लीटर देसी शराब !
अगला लेखचम्बा ! होम क्वारंटाइन की अनुपालना कड़ाई से सुनिश्चित करवाएं निगरानी कर्मी।