करसोग ! कोविड-19 से जंग में मदद को बढ़ाए महिला मंडल ने हाथ !

0
882
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग ! कोरोना से लड़ने व इसकी रोकथाम के लिए अनेकों लोग लगातार मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस संकट की स्थिति में किसी तरह की कोई समस्या यहां के लोगों या प्रवासी मज़दूरों को न हो इसके लिए कई लोग आर्थिक रूप से ,राशन बांटकर,मास्क बनाकर अपना योगदान देने में जुटे हैं ।कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ लड़ाई में अपना भरसक योगदान दिया है! पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है, हर रोज़ सैकड़ों की संख्या में मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं !कोरोना जैसी भयंकर बीमारी के चलते करसोग विधानसभा क्षेत्र की महिलाएं अनूठी मिसाल कायम करने में लगी है । इन दिनों महिलाओं का मास्क बनाकर ज़रुतमन्दों को बांटने वाला काम सुर्खियों में हैं ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ज़िला मंडी के करसोग विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत काऔ के गांव खडुना में क्रांतिकारी महिला मंडल खडुना की महिलाओं का शनिवार को नेक कार्य प्रशंसनीय रहा है। आज़ जब पूरा विश्व इस भीषण आपदा से गुज़र रहा है तो ऐसे में महिला मंडल खडुना की महिलाओं की ओर से हुई ये पहल सच में प्रशंसनीय है। महिला मंडल खडुना की महिलाएँ मास्क बनाकर बांटने व लोगों को वैश्विक आपदा कोरोना वायरस के प्रति लोगों को अवगत करवाने का नेक कार्य भी कर रही हैं। इस मौके पर महिलामंडल खडुना की प्रधान डोलमा देवी, सचिव रूपा देवी के अलावा कौशल्या देवी, चिंतामनी , दया देवी, अंजना शर्मा ,मीना देवी, चुन्नु देवी , वंदना शर्मा, व आंगनवाडी कार्यकर्ता अनिता मौजूद रही ।

डोलमा देवी ने बताया कि लॉकडाऊन के चलते लोग घरों पर ही रहे ,ऐसे में बाज़ार की तरफ़ न निकलने। बाज़ारों में मास्क की उपलब्धता न होने के चलते उन्होंने खुद ही मास्क बनाने का बीड़ा उठाया है । उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि प्रत्येक घर में सदस्यों के पास मास्क उपलब्ध करवाए जाएं ताकि वे इसका इस्तेमाल कर सकें । उन्होने इसी बीच गांव वालों से सामाजिक दूरी बनाये रखने का आवाहन भी किया।

महिलामंडल सदस्य अंजना शर्मा ने कहा कि पँचायत क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है । उन्होंने लोगों से घरों पर ही रहने और आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंचायत क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को अगर कोई समस्या हो तो वह बेझिझक उनसे संपर्क कर सकता है व प्रशासन द्वारा दिया गए निर्देशों का पालन किया करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! सार्वजनिक स्थान पर मास्क ना पहनने और थूकने वालों के खिलाफ कसा शिकंजा।
अगला लेखशिमला ! हिमाचल में सोमवार से सभी सरकारी दफ़्तर खुलेंगे !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें