प्रदेश में बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को स्वतः होम क्वारेनटाइन होना होगा – रोहित मालपानी

- बीबीएन क्षेत्र में क्वारेनटाइन हुए व्यक्तियों की जांच के लिए पुलिस की व्यापक योजना... - बीबीएन क्षेत्र में योजनाबद्ध कार्य आरम्भ किया..

0
2577
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! जिला पुलिस बद्दी ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में योजनाबद्ध कार्य आरम्भ किया है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी ने दी। रोहित मालपानी ने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में बाहरी राज्यों से आए व्यक्तियों द्वारा नियम अनुपालना के संबंध में वृहद अभियान आरंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को स्वतः होम क्वारेनटाइन होना होगा। इस संबंध में सभी स्तरों पर उचित निर्देश जारी किए गए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होम क्वारेनटाइन हुए ऐसे व्यक्तियों की जांच के लिए जिला पुलिस बद्दी के जवान एवं कर्मी मोटर बाइक के माध्यम से बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में पहुंचना आरंभ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कार्य की सफलता के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में समर्पित टीम का गठन किया गया है। टीम के सभी सदस्यों के पास पुलिस थानावार ऐसे व्यक्तियों की सूची है जो बाहरी राज्यों से क्षेत्र में पहंुचे हैं। यह सूची क्षेत्रीय स्तर पर कार्यरत पुलिस कर्मियों को उपलब्ध करवाई गई है ताकि घर-घर जाकर ऐसे व्यक्तियों की होम क्वारेटाइन में रहने की जांच की जा सके।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला दंडाधिकारी सोलन द्वारा आदेश दिए गए हैं कि सभी पंचायत प्रधान, पंचायत सचिव एवं वार्ड सदस्य तथा शहरी क्षेत्रों में वार्ड पार्षद अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में बाहरी राज्य अथवा बाहरी जिला से आने वालों की सूचना तुरन्त प्रशासन को उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने कहा कि स्वतः क्वारेनटाइन हुए व्यक्तियों के बारे में उपलब्ध जानकारी से ही कोरोना वायरस के खतरे को पूरी तरह समाप्त किया जा सकता है। उन्होंने आग्रह किया कि इस संबंध में किसी भी व्यक्ति द्वारा कोताही बरतने पर पुलिस एवं प्रशासन को सूचित करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! खून की कमी के कारण नहीं जाएगी किसी मरीज की जान – सोनी प्रधान !
अगला लेखबद्दी ! जिला पुलिस बद्दी द्वारा वाहनों चालकों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश !