शिमला ! हिमाचल का सुरक्षा चक्र टूटने की आशंका, प्रोटोकॉल फॉलो किया जाना जरुरी – कुलदीप सिंह राठौर !

0
3525
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने लॉक डाउन के चलते प्रदेश के बाहर फंसे लोगों के एकाएक भारी तादाद में आने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि कही ऐसा न हो कि हमारा सुरक्षा चक्र ही टूट जाये । उन्होंने कहा है कि प्रदेश के लोग इस सक्रंमण से पहले ही सहमे हुए है और पिछले दो दिनों में पंजाब से लगती सीमा पर एकाएक भारी तादाद में लोगों का आना बेहद गंभीर हो सकता है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद मीडिया से अनोपचारिक बातचीत में राठौर ने कहा कि लॉक डाउन की बजह से कांग्रेस प्रदेश के बाहर फंसे लोगों को अपने घर आने का कांग्रेस विरोध नही कर रह पर इनके यहां आने का पूरा प्रोटोकॉल फॉलो किया जाना चाहिए, जो नही किया जा रहा है । राठौर ने कहा की कांग्रेस पहले से ही यह मांग करती रही है कि लॉक डाउन की बजह से बाहर अन्य राज्यों में फंसे लोगों को यहां लाने को चरणबद्ध तरीके से पूरा प्रोटोकॉल फॉलो किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने अब पास बांटने में जो दरिया दिली दिखाई है,वह कही प्रदेश को महंगी न पड़ जाए।पिछले एक महीने से चला लॉक डाउन कही इस बजह से ब्यर्थ ही साबित न हो जाये।उन्होंने कहा है कि प्रदेश के सभी लोगों जो अपने घर आना चाहते है उन्हें अपने पूरे स्वास्थ्य जांच के बाद ही यहां आना चाहिए।राठौर ने कहा कि प्रदेश में लॉक डाउन बड़े या नही,इस पर पार्टी के बरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श के बाद,प्रदेश की स्थिति का पूरा आंकलन करने के बाद ही कांग्रेस अपना स्टैंड क्लियर करेगी।

उन्होंने ने कहा कि हाल में हिमाचल में जो ओलावृष्टि हुई है उससे सेब और चेरी की फसल को नुकसान हुआ है बल्की मैदानी इलाकों में गेहूं की फसल तबाह हुई है जिससे किसानों और बागवानों को नुकसान पहुंचा है। कांग्रेस ने मांग की है कि सरकार को इसमें संज्ञान लेना चाहिये और राजस्व अधिकारी भी इन क्षत्रों का दौरा कर नुकसान का आंकलन करें ताकि किसानों और बागवानों को उचित मुआवजा मिल सके।कोंग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री से विस्तृत चर्चा हुई है इस विकट स्थिति इन फसलों के लिए एच पी एम सी या दूसरी संस्थाओं से मिलकर समर्थन मूल्य तय करना चाहिये या सरकार खुद इन फसलों को खरीदे और उनका समर्थन मूल्य तय करे।

उन्होंने कहा कि जो इस व्यपार से जुड़े है। उन कारोबारीयों को भी यहां आने की इजाजत मिलनी चाहिये । उन्होंने कहा कि लोकडाउन का समय तीन तारीख को खत्म हो रहा है और सरकार इस पर क्या निर्णय लेती है।इस के बाद ही पार्टी के तमाम नेता इस पर इस पर मंथन करके आगे की रणनीति तैयार करेंगे। इस संकट की घड़ी में विपक्ष सरकार के साथ मजबूती से खड़ा है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! घाटी में 88 वाहनो से 256 किसान बागवान लाहौल पहुंचे !
अगला लेखकिन्नौर के पांगी गाँव में टूटा पहाड़ !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]