कुल्लू ! बाहरी राज्यों से लौट रहे हर व्यक्ति को होम क्वारंटीन में रहना अनिवार्य !

0
2220
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू। जिले में बाहरी राज्यों से लौट रहे हर व्यक्ति को कम से कम 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहना अनिवार्य है। किसी भी स्तर पर इसका उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बाहरी राज्यों से आने वाले किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य यदि खराब है, किसी प्रकार के लक्षण पाए जाते हैं तो उस व्यक्ति को संस्थागत कवारंटीन में रखा जाएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

एसपी गौरव सिंह ने कहा कि जिले में पिछले एक-दो दिनों में 36 लोग आए हैं। इन सभी लोगों को गुरुद्वारा सिंह सभा अखाड़ा बाजार सहित अन्य जगहों पर रखा गया है। साथ ही इनके सैंपल लेकर जांच के लिए आगे भेज दिए हैं। हालांकि 10 अप्रैल से अभी तक बाहरी राज्यों से करीब 418 लोग आएं हैं, जिनमें से 71 लोगों ने 14 दिन का क्वारंटीन पूरा कर लिया है, जबकि 347 लोग अभी क्वारंटाइन में चल रहे हैं। कर्फ्यू में ढील अब चार घंटे की दी जा रही है।

उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि कवारंटीन के दौरान व्यक्ति अपने घर में वे सभी सावधानियां बरतेगा जो संस्थागत क्वारंटीन के दौरान अनिवार्य हैं। बाहरी राज्यों से आने वाले किसी भी व्यक्ति को अपनी पहचान को छिपाना, क्वारंटीन से बचने के उपाय दोनों स्थितियों में आपदा प्रबंधन नियमों के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शहरी निकायों तथा पंचायती राज संस्थाएं बाहरी प्रदेशों से आने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड रखें। इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाएं। लोग बाजारों में अनावश्यक भीड़ न करें। कई लोग वाहनों को अनावश्यक सड़कों पर दौड़ा रहे हैं। सैंपल लेने के बाद कर रहे आगामी कार्रवाई!

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर शोक व्यक्त किया !
अगला लेखकरसोग ! भीमा काली महिला मंडल कुफरीधार जलाडी ने राहत कोष मे दी 5100 रु की राशि !