शिमला ! आग से प्रभावित हुए परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की – सुरेश भारद्वाज।

0
1986
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज रोहडू उपमण्डल के तहत पेखा पंचायत के शिष्टवाड़ी गांव में लगी भीषण आग से प्रभावित हुए परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस अग्निकांड में मरने वाले युवक विकास के प्रति दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि उपायुक्त अमित कश्यप ने मौके पर पहुंच कर प्रभावितों को तुरन्त सहायता राशि प्रदान की। राहत राशि के तहत प्रभावित परिवारों को 5 हजार रुपये की राशि तथा मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि इस अग्निकांड में 35 वर्षीय विकास धाअुटू की जल कर मौत हो गई जबकि 07 मकान जल कर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे 11 परिवार प्रभावित हुए हैं तथा एक मंदिर भी अग्निकांड में जल गया है। उन्होंने बताया कि दो अन्य आदमी इस हादसे में आंशिक रूप से घायल हुए हंै।

उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवारों को राशन, बर्तन, कम्बल, तरपाल आदि की व्यवस्था की गई है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट सरकार को जल्द देने के आदेश दिए ताकि प्रभावित परिवारों को अधिक से अधिक सहायता दी जा सके।

उन्होंने वन मण्डलाधिकारी को प्रभावित परिवारों को टीडी के तहत लकड़ी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री आवास योजना व अन्य योजना के तहत प्रभावित परिवारों को प्राथमिकता प्रदान करते हुए घर निर्मित करने की अनुमति देने के निर्देश भी दिए ताकि प्रभावित परिवार जल्द से जल्द अपने मकानों का निर्माण कर सके।

उन्होंने गांववासियों से अपील की कि रोहडू क्षेत्र के दूर-दराज इलाकों में ग्रामीण मनरेेगा के तहत टैंकों का निर्माण करें ताकि इसमें संरक्षित जल को आपदा के समय प्रयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में लकड़ी के घरों में लोग विद्युत उपकरणों के उपयोग में सावधानी बरतें, बाहर जाने अथवा सोते समय उन उपकरणों को बंद करना सुनिश्चित करें ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

इस दौरान उपमण्डलाधिकारी रोहडू बी.आर. शर्मा, खण्ड विकास अधिकारी रोशन लाल शर्मा, तहसीलदार नरोतम गौड़, उप पुलिस अधीक्षक सुनील नेगी, एसएचओ अश्वनी ठाकुर उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखभरमौर ! लोक निर्माण विभाग भरमौर मंडल ने आरंभ करवाए सड़कों एवं भवनों के कार्य।
अगला लेखशिमला ! अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी प्रोटोकाॅल संदीप नेगी ने सब्जी व खाद्य वस्तुओं का निरीक्षण किया !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]