शिमला ! राज्यपाल ने लिया औद्योगिक प्रतिनिधियों से स्थिति का जायजा !

0
2022
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकारण के तहत उद्योगपतियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा बातचीत की। उन्होंने लाॅकडाउन के मध्यनजर औद्योगिक गतिविधियों में आ रही दिक्कतों के बारे में उनसे जानकारी हासिल की और प्रदेश के विकास में उनके सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि मुश्किल की इस घड़ी में औद्योगिक घरानों का काफी योगदान रहा है और मजदूरों की सहायता कर सरकार का सहयोग किया है। उन्होंने कहा कि आज हम ‘कर्मचारी सुरक्षा और स्वास्थ्य दिवस’ मना रहे हैं, इसलिए आज के परिप्रेक्ष्य में स्वास्थ्य पर अध्कि ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही, श्रमिकों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने खुशी जताई कि भारत सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर दिए गए दिशा-निर्देशों का औद्योगिक क्षेत्रों में पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें अल्पकालीन और दीर्घकालीन उपायों पर कार्य करने की आवश्यकता है ताकि राज्य के आर्थिक विकास को भी बनाये रखा जा सके।

राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार औद्योगिक इकाइयों के सुचारू कार्यान्वयन और उन्हें राहत देने के लिए हर संभव सहयोग कर रही है। इस दिशा में उन्होंने बद्दी प्रशासन के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने सामाजिक दूरी बनाये रखने, मास्क का उपयोग और सैनेटाइजेशन के निर्देशों का पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने हर श्रमिक के स्वास्थ्य एवं यात्रा का पूरा ब्योरा रखने की अपील की और कहा कि इकाइयों मेें रोजगार कम नहीं होना चाहिए और न ही मजदूरों को निकाला जाना चाहिए।

इस अवसर पर, बीबीएनडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री विनोद कुमार ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में करीब 500 इकाइयां कार्य कर रही हैं और करीब 23000 श्रमिक कार्यरत हैं। प्रशासन इकाइयों सहित श्रमिकों का हर संभव सहयोग कर रहा है।

औद्योगिक प्रतिनिधियों ने राज्यपाल को प्रदेश सरकार द्वारा दिए जा रहे सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया और अपनी समस्याओं से भी अवगत करवाया।

राज्यपाल के सचिव श्री राकेश कंवर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखभटियात ! पठानकोट से लौटे एक व्यक्ति ने पंचायत सचिव के साथ मारपीट की, मामला दर्ज !
अगला लेखशिमला नगर निगम साफ-सफाई तथा वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा !