चंबा जिला में 11 हजार से अधिक कामगारों व लाभार्थियों को मिला काम।

0
2451
- विज्ञापन (Article Top Ad) -
चम्बा ! केंद्र सरकार के फैसले के बाद राज्य सरकार के दिशानिर्देशों को जिला प्रशासन ने अमलीजामा पहनाने की कवायद शुरू कर दी है। कर्फ्यू में छूट के बाद 20 अप्रैल से लेकर अब तक जिले में 1187 विभिन्न कार्य शुरू हो चुके हैं। जिनके कार्यान्वयन में 11322  कामगार व लाभार्थी लगे हुए हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने आज जानकारी देते हुए बताया कि सबसे ज्यादा 946 कार्य मनरेगा के तहत कार्यान्वित किए जा रहे हैं जिनमें 7403 लाभार्थी काम कर रहे हैं। जबकि लोक निर्माण विभाग में 2026 कामगारों को 174 विभिन्न कार्यों पर तैनात कर दिया गया है। इनमें सड़कों, पुलों और भवनों के निर्माण कार्य शामिल हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि बिजली की ट्रांसमिशन लाईनों के निर्माण और बिजली परियोजनाओं में भी कामगारों को अनुमति दी जा चुकी है। ट्रांसमिशन लाइनों के निर्माण पर 1296 जबकि बिजली परियोजनाओं में 356 कामगार कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह अनुमतियां तय किए गए दिशा-निर्देशों और शर्तों के आधार पर दी गई हैं।
उन्होंने कहा कि कार्यस्थल पर कोविड-19  को लेकर सभी एहतियात बरतना आवश्यक है जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग,  सैनिटाइजेशन और मास्क पहनना भी शामिल है। सभी जरूरी एहतियात बरतने में कोताही की गई तो नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! पांगी घाटी से चम्बा सात मरीजों सहित पहुंचे कुल 17 लोग।
अगला लेखपांगी के लोगों ने विवेक भाटिया से की टैक्सी किराए के निर्धारण की मांग।