बिलासपुर ! मनरेगा से धन लाभ ही नहीं विकास कार्यों को भी मिलेगी गति – उपायुक्त !

0
2616
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु लाॅकडाउन में मजदूर वर्ग को राहत देने के आशय से प्रदेश में मनरेगा में काम शुरू कर दिए गए है जिससे मजदूर वर्ग को आर्थिक लाभ मिलने के साथ ही विकास कार्यों को गति मिलेगी। उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने आज यहां यह कहा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि बिलासपुर में मनरेगा का कार्य चरणबद्ध तरीके से आरम्भ कर दिए गए है जिसमें सड़क निर्माण, भवन निर्माण, जल संग्रहण टैंक निर्माण आदि के कुल 444 कार्य आरम्भ हो गए है जिसमें 1 हजार 532 लोग कार्य कर रहे हैं। बिलासपुर सदर में आरम्भ 203 कार्यों में 730 लोग कार्य कर रहे है, उप-मण्डल झंडूता में 125 कार्यों के तहत 336 लोगों को रोजगार मिला है, उप-मण्डल घुमारवीं में हो रहे 66 कार्यों से 235 लोगों को राजेगार मिला है जबकि उप-मण्डल श्री नैना देवी जी में चल रहे 50 कार्यों के तहत 233 लोग लाभान्वित हो रहे है।

उन्होंने जानकारी देते हुए आगे बताया कि सम्बन्धित पंचायतों के प्रधान, सचिव तथा बार्ड पंच इन कार्यों में कार्यरत लोगों से लाॅकडाउन के दिशा निर्देशों का पालन करवाना सुनिश्चित करेंगे। कार्य स्थल पर साबुन, पानी तथा सैनीटाईजर की उचित व्यवस्था रहेगी। उन्होंने कहा कि कार्य स्थल पर दिशा निदेर्शानुसार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, हाथ धुलाई तथा सैनीटाईजर का इस्तेमाल सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न लोगों के लंच टाईम में समय का अंतराल रखा जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि मनरेगा के कार्य आरम्भ होने से मजदूर वर्ग प्रसन्न है। उनकी आर्थिकी सुदृद्ध होने से जहां उनके रोजमर्रा के झुट-पुट खर्चे पूरे होंगे उसी साथ विभिन्न विकास कार्य भी पूरे होंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! बागवानों की फसलों को हुई क्षति का उचित मुआवजा देने की मांग- मार्क्सवादी !
अगला लेखभरमौर में कर्फ्यू को लेकर असमंजस की स्थिति।