ज्वाली । दुकाने खुलने से ब्यापारीयो के चेहरे पर कुछ राहत की मुस्कान ।

0
4680
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जवाली । पूरे देश में लॉकडान होने के दौरान एक महीने के बाद जयराम सरकार ने कर्फ्यू में ढील देते हुए 26अप्रैल से कुछ दुकानो को छोड़ सभी दुकानें खोलने के निर्देश 8 से 12 वजे तक जारी कर दिए गए।। जिससे सभी ब्यापारीयो के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली। ज्वाली उपमंडल के ज्वाली वाजार के कैहरियां चौकों,लव ,ढन, वाजारो में पहले की तरह रोनक देखने को मिली। हालांकि वारिश का मौसम वना रहा लेकिन फिर भी ग्राहकों द्वारा अपने जरूरत के सामान को खरीदने में काफी आवाजाही रही। और काफी उत्साहित दिखे।हर व्यक्ति मास्क पहने दिखाई दिया तो वहीं सोशल डिसटैसिगं का पूरी तरह पालन करते हुए दिखे। सरकार द्वारा सभी दुकानें खोलने के निर्देशों से दुकानदारों के चहरे पर मुस्कान देखने को मिली ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिसमें व्यापारी सतीश गोल्डी का कहना है कि वह जिलाधिश कांगड़ा राकेश प्रजापति के आभारी हैं क्योंकि यह बहुत बड़ी राहत है । चाहे चार घंटे कि ही ढील दी गई। छोटे ब्यापार वर्ग को यह एक बहुत बड़ी राहत है। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से लाकडाउन के चलते दुकानों के अन्दर पड़ा सामना खराश हो रहा था । दुकानों में सफाई न होने से गन्दगी फैल गई थी।जोकि इस चार घंटे की ढील के लिए सरकार का उचित फैसला है।

 वहीं ब्यापारी सुरेश गुलेरिया का कहना है कि जिला प्रशासन के वहुत आभारी हैं । उन्होंने कहा कि यह राहत सभी व्यापारियों के लिए वहुत जरूरी थी। क्योंकि सभी दुकानें वहुत दिनों से वन्द पड़ी थी जिससे दुकानो के अन्दर पड़ा सामना खराव हो रहा था। उन्होंने कहा सरकार द्वारा दी गई इस ढील में जो समय 8से 12वजे तक दिया है इसे वड़ा कर 8से 2वजे तक किया जाए । क्योंकि जो भी दुकानदार सुवह दुकान खोलेगा उसे एक घंटा सामना को दुकान से वाहर निकालने में लग जाता है तो वही एक घंटा अन्दर करने में लग जाता है। जिससे समय अन्दर वाहर करने में ही समय निकल जाता है। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार के वहुत आभारी हैं जिन्होंने समय समय पर बहुत अच्छे निर्णय लिए हैं। जिससे लाकडाउन सफलता पूर्वक रहा।

व्यापारी प्रमोद कुमार ने कहा कि हिमाचल सरकार ने जो निर्णय लिया है मौके के हालत को देखते हुए छोटे ब्यापारीयो के लिए काफी हद ठीक है क्योंकि सभी छोटे ब्यापारीयो को घर वैठे रहने से काफी मुशकत आ रही थी। हिमाचल सरकार की कोरोना वायरस से लड़ाई काफी हद तक ठीक रही है। पूरी सख्ती से प्रदेश में लॉकडान का पालन किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो राहत दी है इससे हम काफी खुश हैं। तथा सरकार के जो भी आदेश है उसके अनुसार ही दुकानें खोलेगे तथा इसकी पूरी तरह से पालना भी करेंगे।

व्यापारी मदन लाल का कहना है कि वह उपायुक्त राकेश प्रजापति के बहुत धन्यवादी है जिन्होंने छोटे ब्यापारीयो के वारे में सोचा । क्योंकि छोटा व्यापारी रोजी रोटी के लिए विलकुल तगं हो चुका था। जो कि अव जो दुकानें खोलने के लिए सरकार द्वारा समय दिया है । इससे हम अपनी रोजी-रोटी तक जुड़ सकते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी । 27 अप्रैल 2020 के फल और सब्जियों के दाम ।
अगला लेखकरसोग में तैनात पुलिसकर्मियों को मिली पी पी ई किट !