कुल्लू ! शहीद लगन चंद की शहादत पर नाज, स्थानीय युवा प्रतियोगिता के आयोजन से करेंगे यादें जिंदा !

0
2358
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बीते दिनों तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत शिल्ली के सैनिक लगन चन्द ने राजस्थान के बीकानेर में अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए शाहदत पाई थी। ग्राम पंचायत शिल्ही में गरूली गांव के शहीद सैनिक लगन चंद की याद में स्थानीय ग्राम पंचायत और गांव गरुली तथा परवाड़ी के युवक मण्डलों ने आगामी वर्ष अप्रैल माह से क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन करने का फैसला लिया है। यह क्रिकेट प्रतियोगिता “शहीद लगन चंद मेमोरियल कप” नाम से जानी जाएगीl

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ग्राम पंचायत शिल्ही के उपप्रधान मोहर सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरे क्षेत्र को शहीद लगन चंद की शहादत पर नाज हैl उनकी याद में स्थानीय ग्राम पंचायत और यहां के युवक मंडलों ने क्रिकेट प्रतियोगिता करवाने का निर्णय लिया है, जिसकी शुरुआत अप्रैल 2021 में होगी और उसके बाद हर वर्ष इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगाl उन्होंने कहा इस प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय युवा इसी वर्ष से करना चाह रहे थे लेकिन कोरोना महामारी और लॉक डाउन के चलते इसको टाल दिया गया है। ग्राम पंचायत शिल्ली की प्रधान मानता ठाकुर का कहना है कि इस प्रतियोगिता को करवाने के लिए युवक मंडलों की हरसंभव सहायता की जाएगी तथा वहां पर खिलाड़ियों के ठहरने तथा खाने-पीने का भी निर्धारित जायज शुल्क पर पुरा बंदोबस्त किया जाएगा।

उप प्रधान मोहर सिंह ठाकुर ने कहा कि लगन चंद बहुत ही तेज-तर्रार लड़का था जब भी छुट्टी आता था हमेशा गांव के युवकों को खेलकूद के लिए प्रोत्साहित करता रहता था और बच्चों को खेलने के टिप्स भी देता था। वह बड़ी ही खेल भावना से क्रिकेट और वालीबॉल खेलता था जिस से प्रेरणा लेकर आज भी गांव के कई युवा नशे से दूर रह कर अपने आप को खेलकूद से फिट रख रहें है ताकि वे भी आइन्दा देश सेवा के लिए सेना में भर्ती हो सके।

उन्होंने यह भी कहा कि गांव गरूली तथा परवाड़ी के समीप एक विशाल मैदान है जिसको “भिंडी थाच” नाम से जाना जाता है, यह मैदान कुल्लू के ढालपुर मैदान से लगभग दो गुना बड़ा है जो आगामी वर्ष इसी मैदान पर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

युवक मंडल गरुली के प्रधान रमेश कायथ तथा युवक मण्डल परवाड़ी के प्रधान मुरारी लाल ने कहा कि लॉक डाउन खुलने के बाद युवक मंडल के सदस्य इस विषय के सन्दर्भ में वे बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी तथा प्रदेश सरकार में युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से मिलेंगे और उनसे इस मैदान में पिच निर्माण और मैदान को समतल करने के लिए धनराशि की मांग करेंगे ताकि इस प्रतियोगिता का सफल आयोजन हो सके।

युवक मण्डलों के स्थानीय युवाओं सोनू, रणजीत सिंह, संसार चंद, संजय दत्त, ईश्वर सिंह, केहर सिंह, बलवीर सिंह, हंसराज, गोविंद सिंह, बलदेव, प्रताप सिंह, सुरेश ठाकुर लकी, डूर सिंह दीवान कायथ, बींटू सूर्यवंशी, दलीप सिंह, हरनाम ,पदम सिंह, कृष्ण कारदार, हवाना कायथ , भोले दत्त, मनोहर लाल भोजू , अजय ठाकुर , लेदराम, देवराज आदि का कहना है कि वह इस प्रतियोगिता का आयोजन कर अपने साथी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहते हैं और इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रतिवर्ष जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में जिला और प्रदेश भर से करीब 100 टीमों को जुटाने का लक्ष्य रखा जाएगा इसके लिए युवक मण्डलों ने स्थानीय पंचायत के सहयोग से अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखकुल्लू ! खराब मौसम के चलते बागवानों को झेलना पड़ सकता भारी नुकसान !
अगला लेखमनाली ! जल्द पूरा होगा अलेऊ पुल बाईपास सड़क निर्माण कार्य – गोविंद सिंह !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें