सुन्नी ! महाविद्यालय की एनएसएस इकाई विभिन्न गतिविधियों द्वारा लोगो को कर रहे जागरूक !

0
5064
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुन्नी ! अटल बिहारी वाजपई राजकीय महाविद्यालय सुन्नी जिला शिमला के एनएसएस इकाई के सभी स्वयंसेवी घर पर रहकर ही कोविड 19 महामारी के बारे में अपने आस-पड़ोस तथा अपने सगे संबंधियों को विभिन्न गतिविधियों द्वारा जागरूक कर रहे हैं। स्वयंसेवी सोशल मीडिया के माध्यम से भी जागरूकता अभियान चला रहे हैं। सरकार द्वारा चलाए गए आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड कर उसमें अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर तथा इसके बारे में अपनी जान पहचान, मित्रों व सगे संबंधियों को भी जागरूक कर, उनसे इन महत्वपूर्ण ऐप को डाउनलोड करवा रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राज्यस्तर पर एनएसएस द्वारा चलाई गई एनएसएस डोनेशन फंड स्कीम ईचवन ‘वन हंडरड वन’ जो मुख्यमंत्री राहत कोष से संबंधित है उसमें डोनेशन के लिए भी बढ़-चढ़कर आगे आए हैं जिसमें 25 स्वयंसेवकों ने 101रुपए प्रति स्वयंसेवी अपने नाम एनएसएस प्रभारी को एक सूची के माध्यम से दे चुके हैं। इसके अलावा कर्फ्यू के दौरान स्वयंसेवी घर पर मास्क बनाकर अपने आसपास व सगे संबंधियों में मास्क वितरण कर रहे हैं।

इकाई के प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि इस जागरूकता अभियान का ब्यौरा प्रतिदिन राज्य स्तर पर एनएसएस जिला शिमला को एक रिपोर्ट के माध्यम से दिया जा रहा है। इसके अतिरिक्त इस महामारी से उत्पन्न आपातकालीन स्थिति में प्रशासन को स्वेच्छा से अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार एनएसएस स्वयंसेवियों की सुची जिला के डीसी व एसपी शिमला को भेजी जा चुकी है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखनालागढ़ एसडीएम व उनकी युवा टीम पीजीआई रोगियों के लिए बनी देवदूत !
अगला लेखसंजौली गुरूद्वारा साहिब में हर दिन 350 से अधिक लोगों को खाना बांटा जा रहा !