दिल्ली से सीधा जुड़े देश के दूर दराज के गाँव -अनुराग ठाकुर !

प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भरता मंत्र को अपना कर भारत बनेगा विश्वगुरु

0
2574
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल प्रदेश ! केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर देश भर के सरपंचों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए गए आत्मनिर्भरता के मंत्र को भविष्य में भारत के विश्वगुरु बनने का रोडमैप बताया है व डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से देश के दूर दराज स्थित गाँवों को तकनीकी से जुड़ने का लाभ मिलने की बात कही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा”कोरोना वैश्विक संकट के इस दौर भारत पूरी सामर्थ और एकजुटता के साथ इस आपदा का सामना कर रहा है।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार सभी मोर्चों पर पूरी तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्यों को युद्ध स्तर पर जारी रखे हुए है। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश भर के सरपंचों के साथ द्वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए गए आत्मनिर्भरता का मंत्र दिया है।आज मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया मुहिम का असर देखने को मिल रहा है जब देश के दूर दराज स्थित किसी गाँव का सरपंच सीधा प्रधानमंत्री से अपने मन की बात कह रहा है।

मोदी सरकार ने पंचायती राज की व्यवस्थाओं को आधुनिक बनाने के लिए लगातार काम किया है। 1.25 लाख से ज्यादा पंचायतों तक ब्रॉडबैंड कनेक्शन पहुंच गया है। 3 लाख कॉमन सर्विस सेंटर काम कर रहे हैं जिसके चलते आज इतने बड़े पैमाने पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हो रही है। ब्रॉडबैंड कनेक्शन, जनधन का सीधा लाभ लोगों को डीबीटी के माध्यम से मिल रहा है।शहर और गांव की दूरी कम करने के लिए सरकार ने ई-ग्राम स्वराज और हर ग्रामवासी के लिए स्वामित्व योजना नाम से दो प्रोजेक्ट शुरू किए हैं।कोरोना ने हम सभी के काम करने के तरीके को बहुत बदल कर हमें एक बड़ा सबक़ दिया है और आत्मनिर्भरता का यही मंत्र आने वाले समय में भारत को विश्वगुरु बनाएगी।

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा”प्रधान पंचायत का मुखिया होता है और यदि हर प्रधान अपनी पंचायत सुरक्षित रखे तो देश जल्द ही कोरोना मुक्त हो जायेगा।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इकलौते ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो सीधा पंचायत प्रधानों से जुड़कर उनसे विचार विमर्श करते हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपट रहे हैं, भारतीयों की देखभाल कर रहे हैं और ऐसे चुनौतीपूर्ण वक्त में वैश्विक समुदाय को मदद कर रहे हैं, उसकी पूरी दुनिया प्रशंसा कर रही है। हर भारतीय खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है और उनके नेतृत्व पर भरोसा कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार 93.5% भारतीयों को यकीन है कि मोदी सरकार कोरोना संकट से बहुत असरदार तरीके से निपट रही है।हम अपनी ज़िम्मेदारियों का ठीक ढंग से पालन करते हुए कोरोना को हरा कर भारत को विजयी बनाएँगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! 24 अप्रैल 2020 का मेडिकल बुलेटिन !
अगला लेखसुन्नी ! विद्यार्थी अपने विषयों से संबंधित प्राध्यापकों से फोन द्वारा संपर्क कर सकते हैं – प्राचार्य !