भटियात ! कर्फ्यू के दौरान ड्रोन कैमरे से रखी जा रही पूरी नजर।

0
2877
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! भटियात के थुलेल में कोरोना के दो मामले सामने आने के बाद पुलिस कड़ी निगरानी कर रहा है। वायरस को लेकर सरकार ने कर्फ्यू लगाया है। जिसके लिए क्षेत्र में पुलिस गस्त लगाकर चप्पे- चप्पे पर नजर रख रही है। कर्फ्यू के दौरान ड्रोन कैमरे से भी पूरी नजर रखी जा रही है। जिससे अगर कोई गलियों में अवारा घुमता हुआ पाया जाता है जो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बीते चार दिनों में ही पुलिस ने बिना वजह गलियों में घूमने वाले दर्जनों लोगों पर कार्रवाई की गई तथा उन्हें नोटिस दिया गया है। यहां क्षेत्र की तीन पंचायतों को सील कर दिया गया है। प्रधानमंत्री की लोकडाउन की अपील पर चंबा जिला में दिन में तीन घंटे की छूट के बाद लोगों को घर के बाहर न जाने की सलाह दे रही है। इस दौरान पुलिस को चेतावनी भी दे रही है कि अगर सड़क में बिना किसी कार्य के निकले तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। लेकिन इन पंचायतों में फिलहाल कोई छुट नहीं है।

एसपी चंबा डॉ मोनिका का कहना है कि किसी तरह की भीड़ न हो, इसके लिए पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर है। बाकी कर्फ्यू के दौरान किसी को कोई मुश्किल न हो और शहर समेत गांव में कोई भी भूखा न रहे। उसके लिए पुलिस के लोग पूरी मेहनत से काम कर रहे हैं।

पुलिस थाना डलहौजी के तहत भारतीय दंड संहिता की धारा 188 व मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बनीखेत पुलिस चौकी का दल बैकुंठ नगर की तरफ गश्त कर रहा था।

इसी दौरान बाथरी से बनीखेत की तरफ आ रही एक गाड़ी एचपी-01-सी-1778 को रोककर जब चालक से गाड़ी की अनुमति के बारे में पूछा गया तो चालक कोई भी अनुमति प्रस्तुत नहीं कर सका। जबकि, चालक शराब के नशे में भी पाया गया। जिस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 188 व मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी चंबा डॉक्टर मोनिका ने मामले की पुष्टि की है।

पुलिस थाना खैरी के तहत एक व्यक्ति द्वारा अपने खेत में अफीम की खेती किए जाने के आरोप में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस थाना खैरी का दल द्रवाला गांव की तरफ गश्त कर रहा था। इसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गांधी पुत्र अचरु राम राम निवासी गांव भुनई डाकघर भुनाड़ जिला चंबा ने अपने खेतों में उच्च स्तर पर अफीम की खेती उगाई हुई है।

सूचना पर फौरी कार्रवाई अमल में लाते हुए जब पुलिस ने संबंधित स्थान पर दबिश दी तो उक्त व्यक्ति के खेत में अफीम के 95 पौधे उगे हुए बरामद किए गए। जिस पर पुलिस ने आरोपित गांधी राम के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम की धारा 18 के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी चंबा डॉक्टर मोनिका ने मामले की पुष्टि की है

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! 22 अप्रैल 2020 का मेडिकल बुलेटिन !
अगला लेखचम्बा ! बिना पास और शराब पी कर गाड़ी चला रहे युवक पर मामला दर्ज !