ज्वाली इलाके में पीलिया धीरे धीरे एक महामारी का रूप लेता जा रहा !

0
2907
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जवाली ! कोरोना के अलर्ट के बीच उपमंडल ज्वाली में पीलिया के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले हफ्ते 40 मरीज थे और अब यह संख्या  170 हो चुकी है ज्वाली इलाके में पीलिया धीरे धीरे एक महामारी का रूप लेता जा रहा है सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की विषयज्ञ डॉक्टरों की टीम ने कुछ दिन पूर्व जवाली का दौरा किया था तथा मरीजों के ब्लड सैंपल लिए थे जिनकी रिपोर्ट में वायरल हेपेटाइटिस ए के लक्षण हैं !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि मौजूद मरीजों का ओपीडी बेसिस पर पूरी एहतियात से इलाज किया जा रहा है अभी अस्पताल में कोई भी मरीज भर्ती नही है और कोई भी मरीज गंभीर अवस्था में नही है उन्होंने कहा कि मरीजों की खून की जांच रिपोर्ट में वायरल हेपेटाइटिस ए के लक्षण मिले हैं । सीएमो ने कहा कि हेपेटाइटिस ए और डी पानी के कारण होता है ।  उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग को इस क्षेत्र में पानी के सत्रोतो को सुपर क्लोरिफाई करने का आग्रह किया गया है ।

सीएमओ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने पीलिया से निपटने के लिए एक टीम गठित की है जो घर घर जाकर पीलिया से पीड़ित मरीजों को ट्रेस कर रही है, और उनका घर द्वार इलाज किया जा रहा है उन्होंने कहा कि पीलिया अभी कंट्रोल में है किसी प्रकार से घबराने की जरूरत नही है

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! लाॅकडाउन में शिमला छोड़कर जाने वाले सचिवालय कर्मियों के प्रति सरकार का रवैया सख्त !
अगला लेखशिमला ! पुलिस ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगो को जागरूक करने की पहल की !