शिमला । कृषि मंत्री द्वारा किसानों से किसान रथ ऐप डाउनलोड करने की अपील ।

0
2580
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । कृषि मंत्री डाॅ. राम लाल मारकंडा ने कहा कि देश में कोरोना महामारी के दृष्टिगत केंद्र सरकार द्वारा किसानों को अपना उत्पाद आसानी से मंडियों में भेजने के लिए किसान रथ नाम से एक मोबाइल एप्लिकेशन विकसित की गई है। उन्होंने कहा कि यह किसान रथ ऐप, किसान का अपना वाहन होगा और इससे किसानों और व्यापारियों को अपने कृषि उत्पादों की ढुलाई के लिए उचित वाहन सुविधा चिन्हित करने में सहायता मिलेगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मंत्री ने राज्य के किसानों से इस किसान रथ ऐप को डाउनलोड करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह एप्लिकेशन हिंदी भाषा में भी उपलब्ध है, इसलिए किसानों और व्यापारियों द्वारा इसका आसानी से प्रयोग किया जा सकता है और इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह मोबाइल एप्लिकेशन राज्य में कृषि एवं बागवानी उत्पादों को प्रदेश के भीतर तथा बाहर की मंडियों में भेजने में भी बड़ी मदद सिद्ध होगी।

डाॅ. राम लाल मारकंडा ने कहा कि मोबाइल ऐप आॅनलाइन सेवा के माध्यम से 5 लाख ट्रकों और 20 हजार ट्रैक्टरों की जानकारी उपलब्ध हो सकेगी तथा कहा कि इससे किसानों और व्यापारियों को अपने माल को एक जगह से दूसरी जगह आसानी से लाने ले जाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

कृषि मंत्री ने कहा कि इस एप्लिकेशन से उत्पादों को ढुलाई की पर्याप्त सुविधा न होने के कारण होने वाले नुकसान को भी कम किया जा सकेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखछोटे दुकानदार व व्यापारियों के हित में ई-कॉमर्स कम्पनियों पर लगी रोक-अनुराग ठाकुर !
अगला लेखशिमला । राज्य सरकार स्वच्छता कर्मचारियों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध ।