शिमला ! ओलावृष्टि से हुए किसानों बागवानों नुकसान के लिए आर्थिक राहत दे सरकार – कुलदीप राठौर !

0
1920
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में हो रही बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से हुए किसानों बागवानों नुकसान का पूरा आंकलन करने और उन्हें इस नुकसान की भरपाई और आर्थिक राहत देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक पत्र लिखा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राठौर ने पत्र में कहा है कि प्रदेश में इन दिनों हो रही बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से किसानों और बागवानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में जहां सेब,चेरि,खुमानी की फसल को भारी नुकसान हुआ है, वही प्रदेश के निचले इलाकों में आड़ू,पलम,खुमानी,लीची,आम के साथ साथ खेतों में पड़ी गेंहू की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा है कि प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में फल सेब,चेरि,खुमानी और निचले क्षेत्रों में आड़ू, पलम, खुमानी,लीची,आम के साथ साथ बड़े पैमाने पर गेंहू, जौ, धान, मक्का की फसलें बोई जाती हैं।

इस बार प्रदेश में हो रही बेमौसमी बारिश और भारी ओलावृष्टि से इन फलों के साथ गेंहू की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने प्रदेश के किसानों व बागवानों की समस्याओं और उनकी आर्थिकी की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा है कि इस आपदा से निपटने के लिए सरकार को जल्द ही कृषि और राजस्व विभाग को इसके नुकसान का आकलन करने का निर्देश जारी करें।

उन्होंने कहा कि पूरे नुकसान का आकलन होने के साथ प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार से भी आर्थिक राहत की मांग करते हुए प्रभावित किसानों बागवानों को उनके इस नुकसान की भरपाई करें जिससे इनके जीवन यापन पर इसका कोई विपरीत असर न पड़े।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखधर्मशाला ! उपभोक्ताओं से बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान करेने का अनुरोध !
अगला लेखशिमला ! 20 अप्रैल 2020 का मेडिकल बुलेटिन !