बददी ! नर सेवा, नरायण सेवा ही हमारा मकसद-सेवा भारती ।

0
2400
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बददी ! सेवा भारती बद्दी व डॉक्टर हेडगेवार स्मारक समिति नालागढ़ की ओर से जरूरतमंद व असहाय परिवारों को कोरोना महामारी से बचाव पर लगाये गया लॉकडॉन की इस संकट की घड़ी में भोजन सामग्री वितरित की जा रही है। इसके अलावा जो मजदूर अथवा कर्मचारी अपने घर में बीमार है या उनके पास इलाज अथवा दवाई के लिए पैसे नहीं है उनकी दवाई का खर्च भी सेवा भारती बद्दी द्वारा वहन किया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके इलावा दोपहर के समय 500 से 800 भोजन पैकेट प्रतिदिन गरीब बस्तियों में सेवा भारती व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों द्वारा उनके घर घर जाकर पहुंचाया जा रहा है।

यह सेवा कार्य पिछले 20 दिनों से निरन्तर चल रहा है और जो परिवार किराए के मकान में रहते हैं तथा उनकी सैलरी आदि नहीं आई है और भोजन सामग्री की कमी जिन्हें महसूस हो रही है ऐसे परिवारों को चिन्हित करके स्वयंसेवकों द्वारा 10 दिन का भोजन सामग्री उनके घर द्वार पर पहुंचाई जा रही है । सेवा भारती के स्वयंसेवक सुबह 10:00 बजे से देर शाम 8:00 बजे तक निरतंर इसी सेवा कार्य में लगे हुए हैं।

सेवा भारती का मूल मकसद ही नर सेवा ही नारायण सेवा है ।उसी को चरितार्थ करते हुए यह स्वयंसेवक अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं ।स्वयंसेवकों में महेश कौशल ,पंकज गुप्ता ,गोपाल तोमर ,राहुल सिंह ,सुधांशु शर्मा ,अनिकेत सिंह ,सोमनाथ पाल ,हनुमान सिंह ,नारायण सिंह ,मुकेश कुमार ,यश, अगर नाग व अन्य 2 दर्जन से अधिक स्वयंसेवक इसी सेवा में लगे हुए हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबीबीएन में चोर रास्ते से आने वालों को एसपी बददी ने दी अंतिम चेतावनी !
अगला लेखशिमला ! 19 अप्रैल 2020 के फल और सब्जियों के दाम !

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...