शिमला ! वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक आयोजित !

0
1608
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने आज वीडियो काफं्रेसिंग के जरिए प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कोरोना महामारी के कारण चल रहे कफर्यू और लॉक डाउन की स्थिति की समीक्षा की। डा. बिन्दल ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ता का कफर्यू और लॉकडाउन के बावजूद समाज सेवा के कार्य में तत्परता से भाग लेने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए संगठन के केन्द्र स्तर से लेकर, प्रदेश और जिला स्तर से लेकर मंडल स्तर तक प्रभावी ढंग से संपर्क और संपर्क स्थापित हुआ हैं

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. बिन्दल ने भारतीय रिर्जव बैंक द्वारा कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रभावों का मुकाबला करने के लिए बैकों की रिवर्स रेपो दर में 0.25 प्रतिशत कटौती करने, राज्यों को उनके खर्चों के लिए उधार सीमा बढ़ाने के साथ ही अर्थव्यवस्था में नकदी बढ़ाने के लिए किए गए कई महत्पूर्ण उपायों का स्वागत किया है। डा. बिन्दल ने कहा कि रेपो रेट कम होने से जहां देश के आर्थिक गतिविधियों को बल मिलेगा वहीं विभिन्न प्रकार के कर्जों की बयाज दरों में कटौती मिलने से उपभोक्ताओं विशेषकर, गृह निर्माण, ऑटो मोबाईल, फार्मा, कृषि-बागवानी आदि क्षेत्र को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि आरबीआई से राहत पैकेज मिलने के बाद बैंकिग और वित्तीय शेयरों की खरीददारी में जबरदस्त बढौतरी देखने को मिली है जो कि देश के लिए शुभ संकेत है।

डा. बिन्दल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण चल रहे कफर्यू और लॉक डाउन की वजह से खेती बाड़ी के कार्य किसी भी प्रकार से प्रभावित होने दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन किसानों को अपनी फसलों की कटाई और बुआई करनी है अथवा खेती बाड़ी से जुड़े उपकरणों को यहां से वहां ले जाना है उनके लिए कफर्यू और लॉकडाउन में किसी भी प्रकार के प्रतिबन्ध और दिक्कतें नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों की खेती-बाड़ी गतिविधियां किसी भी प्रकार से प्रभावित न हों, इस बात का विशेष तौ पर ध्यान रखने के लिए कहा गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! मिडडेमील के चावल वितरित करने के लिए 10 केंद्रीय मुख्य शिक्षकों के साथ बैठक !
अगला लेखशिमला ! मंत्रिमंडल की बैठक के निर्णय !