मंडी ! कर्फ़्यू में सांसद रामस्वरूप शर्मा के घर पहुंचने की हो जांच-भूपेंद्र सिंह !

0
3909
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! गत ग्यारह अप्रैल को दिल्ली से जोगिन्दरनगर पहुंचे मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कोरोना के कारण चल रहे कर्फ़्यू के नियमों को ताक पर रख कर तीन राज्यों की यात्रा करके मंडी ज़िला में प्रवेश किया है। जिसके चलते सरकार व प्रशाशन की दोहरी नीति सामने आई है।सरकार व प्रशासन पर ये आरोप धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के सजाओपीपलु ज़िला परिषद वार्ड के सदस्य व माकपा नेता भूपेंद्र सिंह ने लगाया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने आरोप लगाया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर जाने और दूसरे राज्यों व ज़िलों में काम करने वालों को अपने घर आने पर रोक लगाई हुई है। जिसके चलते हज़ारों लोग अलग अलग जगहों पर फंसे हुए हैं।लेकिन गत दिनों मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा तीन लोगों के दल सहित दिल्ली से जोगिंदर नगर पहुँच गये लेक़िन उन्हें नियमानुसार हिमाचल की सीमा पर 14 दिन क्वारन्टीन नहीँ किया गया।

भूपेंद्र सिंह ने प्रेदेश सरकार व प्रशासन पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए मांग की है कि इस सारे मामले की जांच होनी चाहिये कि मंडी के सांसद कर्फ़्यू के दौरान नियमों को ताक पर रख कर कैसे यहां पहुंचे।दूसरी बड़ी अवहेलना जो हुई है वह ये है कि सांसद महोदय गाड़ी में अकेले नहीं बल्कि तीन लोगों की टीम के साथ आये हैं जबकि नियम यह है कि अगर कोई व्यक्ति किसी एमरजेंसी के कारण कहीँ आता जाता भी है तो उसकी अनुमति एक ही व्यक्ति को मिलती है तो फ़िर ये चार लोग एकसाथ कैसे आये? इससे ये साफ़ हो रहा है कि सरकार व प्रशासन भेदभाव कर रहा है और कुछ लोगों को राजनैतिक आधार पर छूट दी जा रही है।

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कर्फ़्यू के कारण बहुत से लोग जिनमें बच्चे भी हैं वे स्कूल में छुटियों के समयअपनी नानी,मासी इत्यादि के घर मेहमान गये थे लेकिन चार घण्टे के नोटिस में लागू किये गए लॉक डाउन औऱ हिमाचल में लगाये गए कर्फ़्यू के कारण उन्हें मंडी ज़िले के अंदर भी अपने घर आने की अनुमति नहीं दी जा रही है और हज़ारों लोग फंसे हुए हैं लेकिन वे सब लोग सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं।लेकिन सांसद को ये छूट देना जांच का विषय है जो सरकार को तुरन्त करवानी चाहिए और उन पर मुक़दमा भी दर्ज किया जाना चाहिए।

भूपेंद्र सिंह ने सरकार से ये भी मांग की है कि 20 अप्रैल के बाद मंडी ज़िला के अंदर जो लोग फंसे हुए हैं उन्हें अपने घर आने की अनुमति दी जानी चाहिए। इसके अलावा केंद्र सरकार ने बीस अप्रैल के बाद मनरेगा कार्य शुरू करने की अनुमति दे दी है तो उसी प्रकार गांवों में गृह निर्माण कार्य करने की भी अनुमति दी जानी चाहिए।इसके अलावा धर्मपुर विकास खण्ड में पेयजल औऱ सिंचाई की पाईपों को डालने का काम भी शुरू कर देना चाहिए। ऐसा करने से यहाँ हज़ारों लोगों का रोज़गार शुरू हो जाएगा।भूपेंद्र सिंह ने सरकार से ये भी मांग की है कि 21 अप्रैल से शुरू किए जा रहे मनरेगा कार्यों में सभी मज़दूरों को मास्क उपलब्ध करवाए जाएं और कार्यस्थलों पर साबुन औऱ सेनिटाइजर भी उपलब्ध करवाये जाएं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखआनी ! आशा ठाकुर ने एसडीएम आनी को सौंपे मास्क !
अगला लेखहमीरपुर ! सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं आरोग्य सेतु ऐप्प अतिआवश्यक- प्रेम कुमार धूमल !