बद्दी। गांव थाना में फेविकॉल की फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद गैस लीक होने का मामला !

0
1059
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी धर्मपुर के गांव थाना में फेविकॉल की फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद गैस लीक होने का मामला सामने आया है। घटना बाद गैस की चपेट में आये एक शख्स की मौत व 7 अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा बुधवार रात 12 बजे हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बद्दी के तहत गांव ठाना के पीडीलाइट उद्योग में टैंक फटने से केमिकल का रिसाव हुआ है । एक प्रवासी समेत पशुओं की मोके पर मौत हुई है । फैक्ट्री के आस पास दुर्गंध से सांस लेना भी मुहाल हो गया है ।

जानकारी के अनुसार बद्दी के गांव थाना में पीडी लाइट नामक फेविकोल फैक्ट्री है में बुधवार रात को ब्लास्ट होने के बाद कैमिकल टैंक से जहरीली गैस लीक हो गई। गैस फैलने के बाद फैक्टरी के पास रहने वाले एक प्रवासी की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि 7 अन्य गंभीर हैं। बता दें कि लॉकडाउन के चलते फैक्टरी बंद थी और केवल सिक्योरिटी गॉर्ड ही मौके पर मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि छह गंभीर को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। वहीं, एक घायल का इलाज नालागढ़ के सिविल अस्पताल में चल रहा है। यह भी बताया जा रहा है कि दम घुटने के कारण कुछ दुधारू पशुओं की भी मौत हुई है। पुलिस का कहना है कि मामले में जांच जारी है, नालागढ़ के सिविल अस्पताल में मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखआनी ! वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए कोरोना महामारी से निपटने के लिए तय की गई रणनीति !
अगला लेखरामपुर ! ननखड़ी में ओलावृष्टि से सेब और चैरी की फसले तवाह !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें