शिमला ! 3696 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कर रही घर-घर जाकर सर्वेक्षण !

0
9861
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक श्रीमती कृतिका कुलैहड़ी ने आज राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से भेंट कर उन्हें लाॅकडाऊन के दौरान विभाग द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की जानकारी दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राज्यपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को घर पर ही मास्क बनाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि ये कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय से कार्य करते हुए उन्हें लोगों के आवागमन की सूचना उपलब्ध करवाये। विभाग के माध्यम से स्वयं सहायता समूह को भी इस दिशा में प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विभाग पुलिस, खाद्य आपूर्ति और स्वास्थ्य विभागों के साथ तालमेल कर प्रवासी मजदूरों को राशन इत्यादि की व्यवस्था में सहयोग करे।

श्रीमती कुलैहड़ी ने जानकारी दी कि एक्टिव केस फाईंडिंग अभियान के दौरान कोविड-19 के सक्रिय एवं संदिग्ध मामलों का पता लगाने के लिए घर-घर जाकर सर्वेक्षण के लिए 3696 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सुरक्षा किट की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के लिए प्रत्येक आंगनवाड़ी केंद्र को 1000 रुपये की राशि उपलब्ध करवाई गई है। राज्यपाल के सचिव श्री राकेश कंवर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कोविड-19 के मामलों की जांच में तेजी लाई जाएगी – मुख्यमंत्री !
अगला लेखबिलासपुर ! पुलिस कर्मचारी विजय व उसकी पत्नी का आज अंतिम संस्कार किया गया !