शिमला आईजीएमसी में आज 351 मरीजो की जांच बाह्य रोगी विभाग (OPD) में की गयी !

0
4296
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! आज 16 अप्रैल से आईजीएमसी  शिमला में सरकार द्वारा किए गये दिशा निर्देशो के तहत बाह्य रोगी विभाग को सीमित संख्या में शुरू कर गया है। आज आईजीएमसी शिमला में 351 मरीजो की जांच बाह्य रोगी विभाग में की गयी और अभी तक 89 आपातकालीन विभाग में इलाज हेतू आए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आकडों की जांच पर प्रशासन ने यह पाया कि कुछ मरीजो ने दिये गये निर्देशो का पालन नहीं किया था और बिना REFER हुए आज आईजीएमसी आ गये। ऐसे लोगों से प्रशासन यह अपील करता है कि इस संकट की घड़ी में दिये गये निर्देशो का पालन करें। ताकि अस्पताल में भीड को नियंत्रित किया जा सके।

आईजीएमसी शिमला आने से पूर्व अपने नजदीकी अस्पताल में चिकित्सक से परामर्श लें और Refer किये जाने के बाद ही आईजीएमसी शिमला आए। दिये गये निर्देश आपकी, आपके परिवार और अस्पताल में काम करने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।

आज अस्पताल परिसर में आए सब लोगों की गेट पर थर्मल स्कैनिंग की गयी और मास्क भी उपलब्ध करवाए गये।  सुरक्षाकर्मियों के द्वारा लोगों को सोशल डिसटैशिंग का पालन करने के कहा गया।

अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा हेतु नियम आईजीएमसी अस्पताल की संक्रमण नियंत्रण समिति के द्वारा बनाए गये हैं,और PGIMER चंडीगढ की तर्ज पर सरकार के द्वारा मास्क, सैनिटाईजर, PPE किट इत्यादि उपलब्ध करवाई जा रही हैं। ताकि अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

सामाजिक दूरी और लाॅकडाउन, कर्फ्यू का ईमानदारी से पालन करना ” हम सब की सामूहिक ज़िम्मेदारी है।और यह बात सरकार और हम डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे कामों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।”

अस्पताल प्रशासन फिर एक बार आप सब लोगो से यह अपील करता है, कि कृप्या अन्य चिकित्सा संस्थानो से REFER किये जाने पर ही आईजीएमसी शिमला आंए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! पत्थरबाज़ी करने वालो का बिजली पानी बन्द हो – कृष्ण कौशल !
अगला लेखमंडी ! सचेत रहें..लक्षणों के बिना भी कोई कोरोना संक्रमण संवाहक हो सकता है !