आनी ! अनूठी मिसाल कायम कर महिलाओं का अतुलनीय सहयोग !

0
1848
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

आनी ! कोरोना जैसी भयंकर बीमारी के चलते आनी विधानसभा क्षेत्र की महिलाएं अनूठी मिसाल कायम करने में लगी है ।इन दिनों महिलाओं का मास्क बनाकर ज़रुतमन्दों को बांटने वाला काम सुर्खियों में हैं । आपदा की इस घड़ी में महिलाओं के प्रयासों की चौतरफ़ा प्रशंसा की जा रही है ।आनी खण्ड की ग्राम पंचायत मुंडदल में तैनात दिशा वर्कर प्रीति ठाकुर भी स्वयं मास्क बनाने में जुटी है और इन्हें ज़रुतमन्दों व्यक्तियों तक पहुंचाने का काम कर रही है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सोमवार को प्रीति ठाकुर ने दो सौ के करीब मास्क मुंडदल और कांडी गांव के परिवारों को वितरित किये । प्रीति ने बताया कि लॉकडाऊन के चलते लोग घरों पर हैं ,ऐसे में बाज़ार की तरफ़ न निकलने या बाज़ारों में मास्क की उपलब्धता न होने के चलते उन्होंने खुद ही मास्क बनाने का बीड़ा उठाया है । उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि प्रत्येक घर में सदस्यों को पास मास्क उपलब्ध करवाए जाएं ताकि ज़रूरत पड़ने पर वे इसका इस्तेमाल कर सकें ।

इस मौके पर पंचायत प्रधान ज्ञान ठाकुर भी विशेष रूप से मौजूद रहे । ज्ञान ठाकुर ने बताया कि पंचायत क्षेत्र में पंचायत समेत महिला मंडल,युवक मण्डल के पदाधिकारियों द्वारा लोगों को जागरूक करने का कार्य बहुत अच्छे तरीके से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पँचायत क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है । उन्होंने लोगों से घरों पर ही रहने और आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंचायत क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को अगर कोई समस्या हो तो वह बेझिझक उनसे संपर्क कर सकता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखआनी ! कोरोना के चलते निरन्तर की जा रही है आर्थिक मदद !
अगला लेखतीसा ! मदद के लिए ग्राम पंचायत खुशनगरी भी आगे आई !