घुमारवीं ! अलगाव में रखे 55 में से 14 लोगों को आज बसो के माध्यम अपने अपने घरों को भेज दिया !

0
11163
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! उपमंडल अधिकारी (ना.) घुमारवीं शशी पाल शर्मा ने बताया कि करोना वाइरस महामारी के दौरान उपमण्डल घुमारवीं में स्थापित किए गए 03 कवरटीन केन्द्रों में रह रहे प्रदेश व अन्य राज्यों के कुल 55 में से 14 लोगों को आज बसो के माध्यम अपने अपने घरों को भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि 14 लोगों में से 12 लोग कांगड़ा जिला और 02 लोग जिला चम्बा से संबंधित थे। प्रदेश के 02 जिलों से संबंधित इन लोगों ने कवरटीन सैंटरों में अपनी 14 दिन की क्वरनटाईन में रहने की अवधी पूरी कर ली थी, जिन्हें आज उनके घर भेज दिया गया। घर भेजने से पूर्व इन लोगो का स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सा जांच की गई, जिसमें सभी लोग स्वास्थ्य पाये गये और इन सभी को स्वस्थ्य प्रमाणपत्र भी जारी किया गया ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सभी लोगों यह हिदायत दी गई कि वह अपने घरों में पहुंचने पर अपनी जानकारी ग्राम पंचायत प्रधान, आशावर्कर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ साझा करना सुनिश्चित करेंगे, इस संबध में सभी से सैल्फ डिक्लेरेशन भी प्राप्त कर लिया गया कि वह सभी दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे और अवहेलना करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बसों में बैठने से पहले सभी को मास्क व एक-एक हैंड़ सैनिटाइजर भी दिया गया ताकि यात्रा के दौरान व घर पहुंचने तक व बाद में भी सक्रंमण से अपना वचाव करतें रहें, बसों में भी एक सीट पर ही व्यक्ति को बैठने के निर्देश दिए।

प्रसाशन द्वारा सभी के कर्फ्यू पास भी बनाया गया और दोपहर का भोजन करवाने के साथ रास्ते के लिए अल्पाहार भी दिया गया। क्वरनटाईन अवधि पूर्ण कर अपने घरों को प्रस्थान कर रहे सभी को एहितियात बरतने के साथ ही बड़े बुजुर्गो और छोटे बच्चों से दूरी बनाए रखें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन – त्रिलोक जम्वाल।
अगला लेखघुमारवीं विधानसभा विधायक राजेंद्र गर्ग ने पंचायत गतवाड के भराड़ी बाजार को किया सेनेटाइज।