हिमाचल के लिए रविवार राहत भरा दिन, कोई नया केस नहीं !

हॉटस्पॉट की लिस्ट जारी, सोलन-सिरमौर में दो-दो, चंबा में तीन स्थान सील

0
9480
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । हिमाचल प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण के सभी 159 नमूनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश में राहत की बात यह भी रही कि तीन और लोग स्वस्थ हो गए हैं और अब यहां 32 पॉजिटिव केसों में 15 ही एक्टिव केस बचे हैं। प्रदेश में और हॉटस्पॉट चिन्हित कर इनकी सूची जारी की है। इसके तहत सोलन तथा सिरमौर जिला में दो-दो हॉटस्पॉट घोषित किए गए हैं। इसके अलावा चंबा जिला में तीन हॉटस्पॉट चिन्हित किए हैं। इसके तहत इन हॉटस्पॉट को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसकी पुष्टि करते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने बताया कि प्रदेश में कुल 159 नए नमूनों की जांच की गई, जो सभी नेगेटिव आए। राज्य में अब तक कुल 1113 लोगों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1081 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई जा चुकी है, जबकि 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जा चुकी है। इनमें से 12 लोग इलाज के उपरांत स्वस्थ हो चुके हैं। चार लोग प्रदेश के बाहर इलाज के लिए जा चुके हैं एवं एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। शेष 15 लोगों का प्रदेश में इलाज चल रहा है। अभी तक प्रदेश में कुल 5454 लोगों को निगरानी में रखा गया हैं, जिनमें से 3246 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है एवं स्वस्थ हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में ऐसे हॉटस्पॉट चिन्हित किए जा रहे हैं, जहां पर कोविड-19 पॉजिटिव लोग पाए गए थे। जैसे कि जिला सिरमौर में मिसरवाला एवं लौहगढ़ इलाकों में दो हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिला सोलन में झाडमाजरी एवं नालागढ़ रडयाली के इलाकों में दो हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिला चंबा में तीन हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिसमें चंबा सब-डिविजन में साहों पंचायत के इर्द-गिर्द का इलाका, तिस्सा सब-डिविजन में गलैढ़ पंचायत के इर्द-गिर्द का इलाका एवं सलूणी सब-डिविजन के डयुर पंचायत के इर्द-गिर्द का इलाका चिन्हित किया गया है एवं ऊना जिला में भी तीन हॉटस्पॉट, जिनमें ब्लॉक गगरेट में नकडोड मस्जिद के इर्द-गिर्द का इलाका, अंब बलॉक में कुठैड़ाखेरला के इर्द-गिर्द का इलाका तथा बंगाणा ब्लॉक में चौकीमन्यार गांव क इलाके को हॉटस्पॉट चिन्हित करने के उपरांत पूर्ण रूप से लॉकडॉउन कर दिया गया है एवं इन क्षेत्रों में विभिन्न लोगों की पहचान करके सैंपल इकट्ठे किए जा रहे हैं। यहां पर लोगों को फेस कवर लगाकर रखने की हिदायत दी गई है।

इस प्रकार प्रदेश में अभी तक कुल दस हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं। उन्होंने प्रदेश के लोगों से आग्रह किया कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने सभी से लॉकडाउन के दौरान घर में रहने का ही अनुरोध किया एवं विभाग द्वारा जारी विभिन्न दिशा-निद्रेशों जैसे कि समय-समय पर हाथ धोना, उचित परस्पर दूरी बनाए रखना एवं खांसते, छींकते समय श्ष्टिचार का पालन करने के लिए अनुरोध किया।
कोरोना अब तक
निगरानी में 5454
कुल सैंपल 1113
कुल नेगेटिव 1081
कुल पॉजिटिव 32
ठीक हुए 12
पॉजिटिव (माइग्रेटिड) 04
एक्टिव केस 15
कोरोना से मौत 01

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 13 अप्रैल 2020 सोमवार !!
अगला लेखशिमला । सचिवों और विभागाध्यक्षों को 16 से दफ्तर बुलाने की तैयारी ।

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...