कुल्लू ! संकट के घड़ी में महिला मंडल महिलाओं का सहयोग निरन्तर ज़ारी !

0
2109
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

आनी ! कोरोना वायरस के चलते आनी उपमण्डल में विभिन्न माध्यमों से बचाव व जागरूकता जैसे कार्य ज़ारी है । कोई आर्थिक रूप से ,कोई राशन बांट कर तो कोई मास्क व सेनिटाइजर निःशुल्क बांटकर इस संकट के घड़ी में अपना सहयोग दे रहा है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसी कड़ी में आनी खण्ड की ग्राम पंचायत कराड़ के महिला मंडल शोधा की महिलाओं ने जरूरतमंद लोगों के लिए मास्क तैयार करने का काम शुरू कर दिया। यह मास्क निःशुल्क लोगों को बांटा जाएगा। यह कार्य युवक मण्डल कराड़ के सहयोग से महिलाएं कर रही है ।

युवक मण्डल कराड़ के प्रधान प्रताप ठाकुर ने बताया कि युवक मण्डल के आहवाहन पर महिला मंडल के सभी पदाधिकारी और सदस्य मास्क बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। मास्क तैयार होने पर सभी जरूरतमंदों को मास्क मुफ्त दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस संकट की घड़ी में हम अपने गरीब और जरूरतमंद लोगों के साथ खड़े हैं। उन्होंने बताया कि हम सब मिलकर कोरोना जैसी भयंकर बीमारी से बचने के लिए हम सब लोगों को अपने घर में रहकर और प्रशासन द्वारा नियमों का पालन करना चाहिए। अगर कोई असहाय गरीब या जरूरतमंद परिवार जिसको किसी प्रकार की सहायता की जरूरत हो तो युवक मण्डल व महिला मण्डल उनकी यथासंभव सहायता करने के लिए हर वक्त तैयार हैं।

वहीं,पंचायत प्रधान बंती देवी ने बताया कि पंचायत स्तर पर लोगों को जागरूक करने का काम निरन्तर ज़ारी है । उन्होंने कहा कि पँचायत समेत महिला मंडल,युवक मण्डल व अन्य सामाजिक कार्यकर्ता ग्रामीणों की यथासंभव मदद के लिए हमेशा तैयार है । उन्होंने सभी से घर पर रहने और सरकार के दिशा-निर्देशों के पालन करने की अपील की ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! हिमाचल विश्वविद्यालय का पूरा शैक्षणिक शेड्यूल गड़बड़ाया !
अगला लेखनिरमंड ! आपदा में लोगों की मदद करके सच में इंसानियत का फ़र्ज़ निभा रही हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता !