जवाली के इलाके में पीलिया धीरे धीरे ले रहा महामारी का रूप।

0
2157
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ज्वाली ! जवाली इलाके में पीलिया धीरे धीरे एक महामारी का रूप लेता जा रहा है रोजाना पीलिया के मामलों में जिस तरह इजाफा हो रहा है अगर इस पर कंट्रोल नही किया गया तो आने वाले समय में जवाली में एक भयंकर स्थिति बन सकती है जवाली अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को पीलिया के मरीजों की संख्या 27 थी, रात को 13 मरीज आए तथा सोमवार को 9 मरीजों पीलिया के पहुंचे अभी मरीजों की संख्या 49 हो गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ये पीलिया रोग किस कारण फैल रहा है इसका अभी तक कोई भी ठोस कारण पता नही लग पाया है जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग व आईपीएच विभाग के हाथ-पांव फूल गए हैं। आईपीएच विभाग हर जगह से पानी के सैंपल ले रहा है परंतु सभी टेस्ट ठीक आए हैं। निकासी पाइपों को भी चैक किया गया है जिसमें कहीं भी कोई कमी नहीं आई है। आईपीएच विभाग ने अपने ओवरहेड टैंको में पानी में ब्लीचिंग पाउडर की मात्रा भी बढ़ा दी है लेकिन मामले फिर भी थम नहीं रहे हैं। इस बीमारी के अचानक फैलने से लोग डरे हुए हैं और लोग नलके का पानी को पीने से भी डर रहे हैं।

एसएमओ जवाली डॉ संजीव ने बताया कि पीलिया के मरीजों की संख्या 49 पहुंच गई है। दिनोदिन इजाफा हो रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने पीलिया से निपटने एक टीम गठित की है जिसने घर घर जाकर पीलिया से पीडित मरीजों ट्रेस कर रही है और उनका घरद्वार इलाज किया जा रहा है उन्होंने कहा कि पीलिया से लोग घबराये नही बल्कि सावधानियां वरते ओर अपने आस पास सफाई का ध्यान रखे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखशिमला ! क्वारंटीन केन्द्रों में रखे गए लोगों को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जाएं – मुख्यमंत्री !
अगला लेखमंडी में स्कूल प्रमुख पहुंचाएंगे सरकारी स्कूलों के बच्चों को किताबें !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें