सोलन ! डाॅ. सैजल ने सभी गावों तक उत्तम गुणवत्ता के मास्क पंहुचाने के निर्देश दिए !

0
1755
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने जिला प्रशासन सोलन को निर्देश दिए हैं कि जिला के सभी गावोें में लोगों तक उत्तम गुणवत्ता के मास्क पंहुचाए जाएं और यह सुनिश्चित बनाया जाए कि आवश्यक वस्तुओं एवं दवा इत्यादि की आपूर्ति नियमित रहे। डाॅ. सैजल आज यहां कोरोना बचाव एवं रोकथाम के लिए गठित समिति की चतुर्थ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डाॅ. सैजल ने कहा कि सभी गांव में मास्क वितरित करने के साथ-साथ सोशल डिस्टेन्सिग एवं अन्य आवश्यक नियमों की जानकारी भी प्रदान करें ताकि लोग सफलता के साथ कोरोना वायरस से बचाव कर सकें।

उन्होंने निर्देश दिए कि जिला में पशुओं के लिए तूड़ी एवं चारे की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित होनी चाहिए तथा पशु पालकों को इसका वितरण भी समयबद्ध होना चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि दुधारू पशुओं के कृत्रिम गर्भाधान के लिए गांव तक पशु चिकित्सक समय पर पंहुचने चाहिएं। उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिए कि इस दिशा में पशु पालन विभाग को समय सारिणी बनाकर कार्य करने के आदेश दिए जाएं।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि उचित मूल्य की दुकानों केे माध्यम से खाद्यान्न एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति समयबद्ध होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में प्रदेश सरकार के नियमों का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन राशन वितरण के लिए स्थानीय पार्षदों को भी विश्वास में ले।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए यदि लाॅकडाउन को बढ़ाने का निर्णय किया जाता है तो ऐसी परिस्थिति के लिए प्रशासन को विभिन्न संसाधनों, आवश्यक वस्तुओं, खाद्यान्न इत्यादि की उपलब्धता के लिए योजनाबद्ध तैयारी करनी होगी।

डाॅ. सैजल ने निर्देश दिए कि जिला में किसी भी स्थान पर केवल लाईसैंसधारी व्यक्तियों द्वारा ही सब्जी एवं फल विक्रय किए जाने चाहिएं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए घोषित संरोधन क्षेत्रों (कन्टेनमेंट जोन) में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिला के नालगढ़ उपमण्डल के चिन्हित क्षेत्रों और परवाणु तथा ग्राम पंचायत जंगेशु एवं टकसाल में होम डिलीवरी प्रणाली को सुदृढ़ करने के साथ-साथ एक्टिव केस फाइडिंग अभियान के तहत लक्षण आधारित रक्त नमूने लेने के कार्य को सुदृढ़ किया जाना आवश्यक है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! दमकल विभाग ने होली व दुगैठी में सार्वजनिक स्थलों को सेनिटीज़ किया !
अगला लेखबद्दी का झाड़माजरी क्षेत्र बना कंटेन्मेंट एरिया !