सलूणी ! तीन मंजिले मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग- मकान जलकर राख !

0
2451
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला चम्बा के उपमंडल सलूणी के स्नूह गांव में एक तीन भाइयों के संयुक्त तीन मंजिले मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना से करीब 40 लाख का नुक़सान हुआ है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जानकारी के अनुसार जिला चम्बा के सलूणी के स्नूह गांव में मान सिंह पुत्र चतर सिंह व उसके भाई देस राज व सुरिंदर कुमार के 9 कमरों के लकड़ी नुमा तीन मंजिले मकान में शनिवार को सुबह ही शार्ट सर्किट से मकान की छत से आग लगा गई और देखते ही देखते आग ने रुद्र रूप धारण कर लिया। कुछ ही देर में मकान राख के ढेर में बदल गया। गनीमत यह रही कि घटना के समय पूरा परिवार घर से बाहर था।

घटना की सूचना लगते ही आप पास के ग्रामीण भी आग बुझाने में जुट गए मगर कड़ी मशक्कत के बावजूद मकान को बचाने में नाकाम रहे। जब तक दमकल की टीम 20 किलोमीटर का सफर तय कर घटनास्थल पर पहुंची तब तक मकान का शेष ही भाग बचा था दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद साथ लगते मकानों को आग की भेंट चढ़ने से बचा लिया।

अगर दमकल विभाग के साथ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर समय रहते नहीं पहुंचते तो साथ लगते आधा दर्जन मकान भी आग की भेंट चढ़ जाते। इस आगजनी में प्रशासन अधिकारी एस.डी.एम विजय कुमार व डी.एस.पी राम कर्ण राणा कानूनगो महिंद्र व पटवारी की भूमिका भी सराहनीय रही जैसे ही इन अधिकारियों को घटना की सूचना मिली तो दमकल विभाग को शीघ्र घटना स्थल पर जाने के निर्देश देने के साथ दोनों अधिकारी स्वयं भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों के हौसले कि बदौलत दमकल विभाग के कर्मचारी व लोगों आग पर काबू पाने में कमियाबी हुए।

प्रभावित व्यक्ति मान सिंह का कहना है कि मकान कि तीसरी मंजिल की छत से अचानक आग लगी और इस घटना में उनकी जिदंगी की मेहनत पर पानी फिर गया है उसने कहा कि यह तीन मंजिले मकान में तीन भाइयों के 9 कमरों के साथ जेवरात व सारा सामान भी जल कर रखा हो गया है।

प्रशासन की ओर से घटना में हुए नुकसान का आकलन 38 लाख के करीब किया गया है जिसमें तीन भाइयों के मकान के 9 कमरे के साथ जेबरात नकदी व सामान शामिल है। आग के लगने के कारणों की जांच की जा रही है साथ में प्रशासन की ओर से प्रभावित तीनों भाइयों को 1लाख 20 हजार रूपए की फौरी राहत राशि मुहैया करवा दी है।

वहीं इस दुःखद घटना पर जिला परषिद अध्यक्ष डी एस पठानिया और डलहौज़ी विधानसभा क्षेत्र की विधायका आशा कुमारी ने सवेदना जताते हुए कहा की प्रशासन पीड़ित परिवार की हर संभव साहयता करें।

चम्बा ! सलूणी के भांदल में एक मकान को लगी भयंकर आग, अग्निशमन विभाग की गाड़ियां रवाना !

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय ने की ऑनलाइन 80 प्रतिशत पाठ्यक्रम की पढ़ाई पूरी की !
अगला लेखराजगढ़ ! एक्टिव केस फाइंडिग में गई आशावर्कर को कुत्ते ने काटा !