करसोग उपमंडल के बुजुर्गों और दिव्यांगों को घर-द्वार पर मिलेगी पेंशन !

0
2262
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग । मंडी डाक मंडल के उपमंडल करसोग के तहत आने वाले सभी सामाजिक पेंशन खातों में त्रैमासिक पेंशन जारी कर दी गई है। खाताधारकों की पेंशन उनके खातों में जमा करवा दी गई है, जिससे कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के कारण उनको दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही सभी बुजुर्गों एवं दिव्यांग पेंशनरों को डाक मंडल ने उनके घरों तक पेंशन आवंटित करने का काम भी शुरू कर दिया है। डाकमंडल करसोग के उच्चाधिकारियों ने सभी पेंशनरों से पेंशन के लिए डाकघरों और उपडाकघरों में अधिक संख्या में न आने को कहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उनकी पेंशन से जुड़ी कोई भी परेशानी हो तो वे करसोग डाकघर कार्यालय के दूरभाष नंबर 01907-222170 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने पेंशनरों से अपील की है कि वे डाकघरों या उपडाकघरों में जाएं तो सरकार की ओर से जारी की गई सभी सावधानियों का पालन करें।

गौरतलब है कि अपनी पेंशन के लिए पेंशनर डाकघरों और बैंकों में बहुत संख्या में पहुंचते हैं, अगर इन दिनों में अधिक भीड़ होगी तो कोरोना संक्रमण का खतरा होगा। पोस्ट मास्टर करसोग के ताराचंद ने बताया कि करसोग डाक मंडल के तहत आने वाले सभी सामाजिक पेंशन खातों में त्रैमासिक पेंशन जमा करवा दी गई है। तथा अब घर-द्वार ही पेंशन उपलब्ध करवाई जाएगी। और इनका कहना है कि माननीय उपायुक्त मंडी के दिशा निर्देशों के अनुसार सभी पेंशनरों को घर बैठे यह सुविधा प्राप्त होगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखननखड़ी ! पुलिस प्रशासन थाना ननखरी गॉंव-गॉंव जा कर लोगो को कर रहे जागरूक !
अगला लेखकुल्लू ! लॉकडाऊन पर जनता की राय – इसे बढ़ाने का सुझाव दिया !