बिलासपुर ! एक्टिव केस फाइडिंग अभियान के तहत शतप्रतिशत कार्य पूर्ण – राजेश्वर गोयल !

जिला में 13 क्वारंटाईन सैंटरों में 519 व्यक्तियों को ठहराया गया

0
1797
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने कोरोना वायरस कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत जानकारी देते हुए बताया कि एक्टिव केस फाइडिंग अभियान के तहत शतप्रतिशत घरों को कवर कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत लोगों से उनके घरों में सम्पर्क स्थापित कर इनकी कोरोना वायरस कोविड-19 के बारे में स्क्रनिंग की गई तथा आवश्यक जानकारी जुटाई गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों में साधारण फ्लू इत्यादि के लक्ष्ण पाए गए थे उनकी निगरानी की जा रही जिनमें से लगभग 370 ठीक हो गए है और अन्य की ट्रैकिंग व माॅनीटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लोगों को कोरोना वायरस के बारे में भी
जागरूक किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि जिला में कानून व्यवस्था बेहतर है। सभी लोग कफ्र्यू का अनुपालना कर अपना आवश्यक सहयोग प्रदान कर रहे है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्ण रूप से कफ्र्यू तथा उचित सामाजिक दूरी का पालन कर रहे है। उन्होंने शहरी क्षेत्रों के लोगों से भी आग्रह किया कि वह कफ्र्यू में ढील के दौरान उचित दूरी बनाए रखे, ज्यादा भीड़ एकत्रित न करे ताकि कोरोना वायरस के खतरे को फैलने से रोका जा सके।

उन्होंने बताया कि अभी तक जिला बिलासपुर से 6 सैंपल कोरोना वायरस के टैस्टिंग के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए थे, उन सभी की रिपोर्ट नैगेटिव प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि जिला बिलासपुर से अब तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला पाजिटिव नहीं है। उन्होंने बताया कि जिला में विदेशों से लौटे जो 43 व्यक्ति है वे 28 दिन के क्वारंटाईन में है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी में सोमवार और गुरुवार को खुली रहेंगी  कॉपी-किताब की दुकानें !
अगला लेखआनी ! गाँव और मंदिर में होने वाले त्यौहार और धार्मिक अनुष्ठान फ़िलहाल स्थगित !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]