मंडी में अब घर-द्वार मिलेगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन !

0
1257
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी जिला में किसी भी सामाजिक सुरक्षा पैंशन धारक को पैंशन के लिए अब डाकघर जाने की आवश्यकता नहीं है । जिला में ऐसे सभी लाभार्थियों को डाकघर उनके घर तक पेंशन पहुंचाएंगे। मंडी जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के किए जिला में जारी कर्फ्यू को देखते हुए यह निर्णय किया है। प्रशासन के इस फैसले से जिला के हजारों लोगों को सहुलियत होगी और सोशल डिस्टेंसिंग मानकों का पालन भी सुनिश्चित होगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने इस बारे जानकरी देते हुए कहा कि मंडी जिला के सभी सामाजिक सुरक्षा पैंशन धारकों को अप्रैल से जून 2020 की तीन महीने की पैंशन उनके बचत खातों में स्थानान्तरित कर दी गई है। डाक खातों में स्थानान्तरित की गई इस पैंशन का डाक विभाग द्वारा हर लाभार्थी को उनके घर-द्वार पर ही भुगतान किया जाएगा। इसके लिए किसी को भी डाकघर आने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि जिला में करीब 1 लाख 4 हजार सामाजिक सुरक्षा पैंशन धारक हैं। इनमें से लगभग 97 हजार लाभार्थियों के खाते डाकघरों में हैं। इन सब लोगों को इस निर्णय से सहुलियत होगी।
उपायुक्त ने कहा कि इसके लिए जिला मण्डी के सभी डाक निरीक्षकों तथा तहसील कल्याण अधिकारियों को जरुरी निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में किसी भी समस्या के के लिए प्रवर अधीक्षक डाक मण्डल मण्डी, आर.के. चौधरी से मोबाइल नं. 9418000752 या जिला कल्याण अधिकारी मण्डी, कुन्दन हाजरी से मोबाइल नं. 9418577914 पर कॉल या व्हाट्सएप द्वारा संपर्क किया जा सकता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखरामपुर ! ननखरी में पुलिस प्रशासन घर द्वार पहुंचा रहा जरुरी दवाइयां !
अगला लेखलाहौल ! घाटी में मटर की बिजाई में जुटे किसान !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें