चौपाल की तहसील कुपवी में दो मंजिला मकान पूरी तरह से जलकर राख !

0
2997
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चौपाल । राजधानी शिमला के उपमंडल चौपाल की तहसील कुपवी के अंतर्गत ग्राम पंचायत कांडा बनाह के ग्राम दाबन में बुधवार को अचानक दो मंजिला मकान में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि लकड़ी का दो मंजिला मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गया तथा मकान में कुल चार कमरे थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जानकारी के मुताबिक बुधवार शाम के समय अचानक बारूराम पुत्र झंडू राम, गांव दावन, तहसील कुपवी के मकान में आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरा मकान अपनी आगोश में ले लिया। स्थानीय लोगों ने भी आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका और पूरा मकान खाक हो गया। आग लगने का कारण बिजली की तार शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है हालांकि आगजनी से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

स्थानीय लोगो ने जैसे ही आग की घटना की सूचना पुलिस को दी तो तुरंत थाना प्रभारी पुलिस की टीम सहित व राजस्व विभाग से पटवारी कांनूगो ने मौके का मुआयना किया। डीएसपी चौपाल वरुण पटियाल ने आग से मकान जलने कि पुष्टि की है। उन्होनें बताया कि घटना के कारणों की जाँच की जा रही है। वहीं एसडीएम चौपाल अनिल चौहान ने कहा कि सम्बंधित कानूनगो व पटवारी को नुकसान के आंकलन करने निर्देश दिए गए है तथा प्रभावित परिवार को पांच हजार फौरी राहत प्रदान कर दी है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चैकिंग के दौरान बरामद किया गया 0.41 ग्राम चिट्टा।
अगला लेखनालागढ़ ! नगर परिषद तथा सभी 41 ग्राम पंचायतों को पूर्ण रूप से सील किया !