आनी ! अनावश्यक कारणों के लिए नहीं ज़ारी होंगे पास !

0
2712
सोशल मीडिया - चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

आनी ! कोरोना जैसी भयानक महामारी से आज पूरा विश्व सहमा से है । एसडीएम आनी चेत सिंह हर दूसरे-तीसरे दिन उपमण्डल आनी के लोगों से अपील कर रहे हैं और आवश्यक सूचनाएं आम नागरिक तक पहुंचाने का कार्य बखूबी कर रहे हैं ताकि आम नागरिक को कोरोना के संबंध में जानकारी मिल सके ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

● बाज़ार में उम्रदराज़ लोगों को न भेजें , परिवार सुनिश्चित करें कि परिवार से कोई युवा ही सामान ले जाने के लिए बाज़ार आए और हो सके तो 10-15 दिनों का आवश्यक सामान एक साथ लेकर जाएं ताकि बार-बार बाज़ार के चक्कर न काटने पड़े!
● उच्च रक्तचाप, शुगर,दमा जैसी बीमारियों के मरीज तो बिल्कुल बाज़ार का रुख न करें क्योंकि इनमें इस वायरस के फैलने की आंशका अधिक रहती है!
● सावधान और सतर्क रहिये । ये न सोचें कि वायरस यहां तक नहीं पहुंच सकता क्योंकि कुछ समय पहले चीन,इटली जैसे देशों ने भी ये नहीं सोचा था कि यह वायरस इतनी तेजी के साथ फैलेगा पर आज स्तिथि आपके सामने है!
● दुकानदार करें नियमों का पालन ,अनावश्यक दुकानों व दुकानों के बाहर भीड़ न लगने दें अन्यथा होगी कार्रवाई!
● बिना किसी कारण के बाज़ार में अगर घूमता हुआ पाया गया तो होगी कार्रवाई!
● आनी उपमण्डल से तब्लीगी ज़मात में नहीं था शामिल कोई व्यक्ति ,फिर भी शंका के चलते पांच व्यक्तियों के सैम्पल भेजे गए थे आईजीएमसी ,सभी की रिपोर्ट नेगिटिव!
● शादी, देवताओं के कार्यक्रम व अन्य धार्मिक आयोजन न करें । अगर किसी की शादी की दिनांक तय हो चुकी है तो सर्फ रक गाड़ी की परमिशन दी जाएगी उस दौरान भी बरतें आवश्यक सावधानियां । धाम के आयोजन पर फिलहाल रोक ही रहेगी!
● अनावश्यक कारणों के लिए नहीं ज़ारी होंगे पास ,मेडिकल इमरजेंसी में (यानि किसी बीमार को अस्पताल तक लाने)की स्तिथि में परमिशन की नहीं ज़रूरत । केवल गाड़ी में बीमार व्यक्ति,उसके साथ एक अन्य व चालक के अलावा कोई न हो अन्यथा हो सकती है कार्रवाई!
● सामाजिक दूरी को दें बढ़ावा,घरों और रहें और सुरक्षित रहें!

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सोनिया गांधी को प्रदेश में कोरोना बारे वस्तु स्थिति से अवगत करवाया।
अगला लेखशिमला ! प्रदेश में आज 127 सैम्पल हुए, 87 की रिपोर्ट नेगिटिव, 40 की रिपोर्ट आनी बाकी !